सपा के बागी विधायक को बीजेपी का समर्थन, आज होना है विधानसभा में डिप्टी स्पीकर पद का चुनाव

बीते दिन यूपी विधानसभा के उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया गया था। जिसमें सपा के बागी विधायक नितिन अग्रवाल को बीजेपी ने समर्थन दिया है जबकि सपा की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र वर्मा को उतारा गया है।

इस चुनाव के लिए आज विधानसभा का एक दिन का स्पेशल सत्र भी बुलाया गया है। इस दौरान विधायकों को अपना मत देकर डिप्टी स्पीकर का चुनाव करना होगा।

वहीं, इस मामले पर राजनीतिक टिप्पणियां भी शुरु हो गईं हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी ने सदन की परंपरा को तार-तार करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमेशा से यही परंपरा रही है कि सदन के सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता को उपाध्यक्ष बनाया जाता है। लेकिन बीजेपी ने इस परंपरा को भी तार-तार कर दिया है। वहीं, सपा की ओर से उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी नरेंद्र वर्मा ने कहा कि अंतरात्मा की आवाज पर विधायक उनका साथ देंगे और चुनाव में उन्हें वोट देंगे।

उधर, मुख्यमंत्री योगी ने सपा सुप्रीमो के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि नितिन अग्रवाल सपा के विधायक हैं जब पार्टी उनकी पार्टी उन्हें समर्थन नहीं दे पाई तब बीजेपी ने उनका साथ दिया।

आप चूक गए होंगे