मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बड़ी सौगात, एक करोड़ विद्यार्थियों को मिलेंगे टैबलेट

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ

छाया सिंह : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में एक करोड़ विद्यार्थियों को मुफ्त दिए जा रहे टैबलेट व स्मार्ट फोन में डिजिटल एक्सेस और विश्व स्तरीय शानदार कंटेंट की सुविधा भी मुफ्त उपलब्ध कराई जा रही है। इसके साथ ही इन टैबलेट व स्मार्ट फोन में केंद्र व प्रदेश सरकार की रोजगारपरक योजनाओं की संपूर्ण जानकारी एक क्लिक पर उपलब्ध होगी। सरकार युवाओं की पढ़ाई, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए ऐसे इंतजाम सुनिश्चित कर रही है जिससे उन्हें बाहर जाने की नौबत न आए। देश में आबादी के लिहाज से सबसे बड़े राज्य के युवा अब स्मार्ट बनेंगे।

सीएम योगी शुक्रवार को भरोहिया विकास खंड में ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करने, विद्यार्थियों को मुफ्त टैबलेट-स्मार्ट फोन वितरित करने तथा जनपद को 68 करोड़ रुपये की लागत वाली 20 विकास परियोजनाओं की सौगात देने के अवसर पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 50.48 करोड़ रुपये की लागत से पूर्ण 15 परियोजनाओं का लोकार्पण व 17.31 करोड़ रुपये की लागत वाली पांच परियोजनाओं का शिलान्यास किया। सीएम के हाथ मिली सौगातों में प्रदेश के पहले स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट का शिलान्यास भी शामिल है। लोकार्पण व शिलान्यास समारोह के दौरान 1000 विद्यार्थियों में टैबलेट-स्मार्ट फोन का वितरण भी हुआ जिनमें से 22 विद्यार्थियों को मंच पर मुख्यमंत्री के हाथों टैबलेट-स्मार्ट फोन प्राप्त हुआ।



गुरु गोरखनाथ विद्यापीठ भरोहिया में आयोजित समारोह की संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार ने तय किया है कि स्नातक-परास्नातक, आईटीआई, पॉलिटेक्निक, स्किल डेवलपमेंट का कोर्स करने वालों या प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को मुफ्त में स्मार्ट फोन व टैबलेट दिए जाएंगे। एक करोड़ युवाओं के लिए इस कार्य का शुभारंभ कर दिया गया है। 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर लखनऊ में 60 हजार युवाओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन वितरित किए गए। वाराणसी, गोरखपुर, अलीगढ़, सहारनपुर आदि जिलों में टैबलेट-स्मार्ट फोन वितरण में सीएम योगी स्वयं मौजूद रहे।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि टैबलेट व स्मार्ट फोन में सरकार दो अतिरिक्त सुविधाओं को भी मुफ्त देगी। पहला डिजिटल एक्सेस। बहुत से ऐसे विद्यार्थी होंगे जिनके माता पिता गरीबी के चलते इसके डिजिटल एक्सेस का व्ययभार वहन नहीं कर सकते, ऐसे में उन्हें अब कोई परेशानी नहीं होगी। दूसरा दुनिया की बेहतरीन कम्पनियों को जोड़कर इस पर बेहतरीन कंटेंट व पाठ्यक्रम उपलब्ध कराया जा रहा है। योगी आदित्यनाथ

About Post Author