चमोली ने दर्दनाक हादसा; नमामि गंगे की साइट पर फैला करंट, 16 लोगों की मौत कई झुलसे

लवी फंसवाल। उत्तराखंड के चमोली में बुधवार को बहुत बड़ा हादसा हुआ। चमोली में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर करंट फैल गया है। इस भयानक करंट लगने से 16 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। कहां जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। रात में यहां रहने वाले केयर टेकर का सुबह फोन नहीं लग रहा था। जिसके बाद परिजनों ने साइट पर आकर खोजबीन की। तब सामने आया कि केयर टेकर की करंट लगने से मौत हुई है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के चमोली में बुधवार को बेहद ही दर्दनाक हादसा हुआ। चमोली बाजार के पास नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर अचानक से करंट फैल गया। इस भयानक हादसे में कई लोगों की मौत हो गई और कई लोग झुलसे हुए हैं। इस हादसे में पीपलकोटी चौकी प्रभारी प्रदीप रावत और होमगार्ड मुकुंदीलाल भी शामिल है। चमोली आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि अब तक 16 लोगों की मौत की जांच हो चुकी है। वहीं 7 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। कहा जा रहा है कि हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है।
जानकारी के अनुसार, चमोली में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर काम चल रहा है। बुधवार को जिस समय हादसा हुआ, उस वक्त साइट पर 24 लोग मौजूद थे, झुलसे से करीब 16 लोगों की मौत हुई है।
चमोली के ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता अमित सक्सेना ने बताया कि बीती रात को बिजली का तीसरा फेस डाउन हो गया था। बुधवार को सुबह तीसरे फेज को जोड़ा गया, जिसके बाद सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट परिसर में करंट दौड़ गया। ट्रांसफार्मर से लेकर मीटर तक कहीं एलटी और एसटी के तार नहीं टूटे हैं, मीटर के बाद तारों में करंट दौड़ा है।

About Post Author