विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में ईडी की छामेमारी, कांग्रेस के करीबियों पर गिरी गाज

विधानसभा चुनाव

विधानसभा चुनाव

विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंगलवार सुबह लगभग आठ बजे पंजाब में लगभग दस जगहों पर दबिश दी। यह कार्रवाई 2018 में दर्ज एक एफआईआर पर की गई है। सूत्रों के अनुसार लुधियाना और शहीद भगत सिंह नगर में सीएम चरणजीत चन्नी के रिश्तेदारों के ठिकानों पर भी दबिश दी गई है। इसके अलावा मोहाली में सेक्टर 70 में छापेमारी की गई है। पंचकूला में भी रेड पड़ी है। वहीं ईडी की इस कार्रवाई से पंजाब की सियासत गरमा गई है।

वहीं सीएम चन्नी ने इसे साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि उनके रिश्तेदार के घर पर छापेमारी की जा रही है। वे मुझे निशाना बना रहे हैं और आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। यह लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। हम इससे लड़ने के लिए तैयार हैं। बंगाल चुनाव के दौरान भी यही हुआ था।

कांग्रेस ने इसे बदलाखोरी की कार्रवाई बताते हुए इसकी निंदा की है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें यह जानकर बहुत दुख होता है कि अवैध बालू खनन के एक मामले में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार के घर पर छापेमारी की जा रही है. पंजाब के सीएम और उनके रिश्तेदार अवैध रेत खनन में शामिल हैं।

मोहाली के सेक्टर 70 में जिस सोसाइटी पर ईडी की रेड पड़ी है, उसकी सिक्योरिटी काफी टाइट रहती है वह आम आदमी प्रवेश नहीं कर सकता है। यहां पर पंजाब के कई नामी सिंगर और कलाकार भी रहते हैं। सूत्रों के मुताबिक मोहाली में अवैध खनन माफिया भूपिंदर हनी के यहां छापेमारी हुई है। हनी सीएम चन्नी का रिश्तेदार बताया जा रहा है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि कोई नही कर रहा है।

About Post Author