ज्ञानवापी में सर्वे के लिए ASI ने मांगे 8 हफ्ते और आज है रिपोर्ट दायर करने का आखिरी दिन

लवी फंसवाल। ज्ञानवापी में एएसआई द्वारा चल रहे सर्वे का आज आखिरी दिन था। मतलब सर्वे के लिए ASI को दिया गया। समय आज खत्म हो गया है और आज ही ASI को इस मामले में रिपोर्ट दायर करनी होगी क्योंकि रिपोर्ट दायर करने का भी आज आखिरी दिन है। इस बीच हिंदू पक्ष के अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने फोन पर बताया, है कि ‘दोपहर 2 बजे के बाद ASI और समय मांगने के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल करने जा रही है।’ जानकारी के मुताबिक, ASI करीब 8 हफ्ते का और समय मांगेगी।
आपको बता दें कि, इससे पहले भी अगस्त महीने की शुरुआत में खबर सामने आई थी कि वाराणसी कोर्ट ने आदेश जारी करते हुए मीडिया कवरेज पर प्रतिबंध लगा दिया है और साथ में सर्वे कर रही ASI की टीम को भी कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा है कि मीडिया में इस सर्वे से जुड़ी किसी भी बयान को साझा न करें। तब इस बात पर वाराणसी जिला कोर्ट में ज्ञानवापी प्रबंधन समिति द्वारा याचिका दाखिल की गई थी। इस याचिका में लिखा गया था कि सर्वेक्षण के दौरान मीडिया कवरेज पर पूरी तरह बैन लगाने की मांग की गई थी। इसी मामले की सुनवाई के चलते जिला न्यायाधीश एके विश्वेश ने सर्वेक्षण पर किसी तरह की मीडिया कवरेज पर बैन लगा दिया और पुरातत्व विभाग के सदस्यों को मीडिया में बयान न देने का आदेश भी जारी कर दिया था।
आपको बता दे ज्ञानवापी मामले से जुड़ा एक बयान बाबा बागेश्वर ने भी छिंदवाड़ा से दिया था , उन्होंने कहा था कि ज्ञानवापी कोई मस्जिद नहीं है ये कहना बंद करो, ज्ञानवापी भगवान शंकर का मंदिर है। इतना ही नहीं नूंह हिंसा में भी बाबा बागेश्वर का बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि , “ये देश का दुर्भाग्य है कि सनातनी हिंदू इस प्रकार का कार्य देख रहे है और ये हो रहा है, इसीलिए नींद से अब जागो।”

About Post Author

आप चूक गए होंगे