प्लेन क्रैश होने के बाद बाप-बेटी की जान आईपैड की मदद से बची

प्लेन क्रैश होने के बाद आईपैड ने बचा लगी जान

प्लेन क्रैश होने के बाद आईपैड ने बचा लगी जान

प्लेन के क्रैश हो जाने के बाद पिता और बेटी जान ऐप्पल के आईपैड की मदद से बचाई गई। क्रैश हुए विमान में आईपैड की सहायता से रेस्क्यू टीम ने ट्रैश कर पिता और बेटी की जान बचाई। ऑपरेशन काफी असफल था, लेकिन तकनीकी मदद के साथ असंभव कार्य को संभव कर दिकाया गया। रिपोर्ट के अनुसार बीते रविवार को पेंसल्वेनिया  से ये घटना सामने आई  है।

रेस्क्यू टीम के मुताबिक, रविवार को 58 वर्षीय व्यक्ति अपनी 13 साल की बेटी के साथ टू-शीटर में उड़ान भरी थी। एक व्यक्ति के साथ एक पायलट और पिता बेटी के साथ कुल चार लोग थे। उड़ान भरने के बाद हुआ कुछ ऐसा जिसे देखकर बैठे लोग घबरा गए। दरअसल रडार पर आने के बाद प्लेन क्रैश हो गया। जब क्रैश होने की सूचना यूनाइटेड स्टेट्स एयर फोर्स रेस्क्यू कोआर्डिनेशन सेंटर को मिली तो तत्काल पहुंचकर  5 घंटे लगातार ऑपरेशन चलाया गया।

जहाज की प्राप्ति आखिरी लुकेशन तक रेस्क्यू टीम ने लगभग 13 वॉलिंटियर्स के साथ मिलकर सर्चिंग की। गातार चल रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान पायलट का फोन नंबर मिल गया। जिस पर कॉल किया गया। जानकारी मिली कि पायलट के साथ बैठी बेटी के पास आईपैड है। जिसको ट्रैश करने के बाद सिंग्नल ब्रीफ किया गया। औऱ ट्रैशिंग के आदार पर सर्च करने के बाद क्रैश विमान में चारों लोगों की जान बचा ली गई। बता दें कि, ऐप्पल के फोन और टैब्स में पिंग करने की प्रक्रिया होती है। जो लुकेशन को ट्रैस कर बता देती है कि खोज किस दिसा में की जानी चाहिए यानि सही लुकेशन को ट्रैश करता है।

About Post Author