एक मुठ्ठी चावल बदल सकतें हैं व्यक्ति का भाग्य, जानिए कैसे…

चावल

चावल

निधि वर्मा। आज के समय में हर कोई कम समय में धनवान बनना चाहता है। इसी के साथ ही घर में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो उसके लिए अनेक प्रकार के जतन करता है। कहा जाता है कि मेहनत से किसी भी वस्तु को प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन कई बार देखा गया है कि आदमी मेहनत तो बहुत करता है लेकिन उसका भाग्य साथ नहीं देता।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेहनत के साथ-साथ भाग्य का साथ होना बेहद जरूरी है। क्योंकि भाग्य से ज्यादा कोई भी व्यक्ति नहीं पा सकता है। लेकिन ग्रह दोष, वास्तु दोष या फिर किसी अन्य दोष के कारण व्यक्ति का भाग्य रूठ जाता है।
ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं कि आदमी का सोया हुआ भाग्य चमक जाता है।

भगवान के पूजन के समय चावल यानी अक्षत का इस्तेमाल करना शुभ माना जाता है। इसी करह ज्योतिष शास्त्र में चावल संबंधी कुछ उपाय बताए गए है। जिन्हें अपनाकर व्यक्ति सुख-समृध्दि के साथ धन धान्य से समृध्द हो सकता है।
पैसों कि तंगी से परेसान हैं तो सोमवार के दिन आधा किलो साबुत चावल लें और शिव जी के मंदिर में जाकर शिवलिंग में एक-एक मुठ्ठी चाढ़ाएं और बचे हुए चावल को जरूरतमंद को दें। इस उपाय को करने से धन संबंधी समस्याओं से निजात मिल जाएगी।


अगर नई नौकरी की तलाश है या फिर पदोन्नति चाहिए तो मीठे चावल वनाकर कौवौं को खिला दें। ऐसा करने से व्यक्ति को लाभ मिलेगा।
पितृदोष से मुक्ति पाने के लिए अमावस्या के दिन चावल की खीर बनाएं और रोटी के साथ इसे कौवों के शिला दें। ऐसा करने से पितर प्रसन्न होंगे। इसके साथ ही घर में सुख-शांति और सौभग्य प्राप्ति होती है।
मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पूर्णिया या फिर किसी शुभ मुहूर्त में लाल रंग के कपड़े में हल्दी से रंगे 21 साबुत चावल रखकर बांध लें। इसके बाद इसे मां लक्ष्मी की तस्वीर के पास रखकर विधिवत पूजा करतें है। इसके बाद कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें। फिर इन चावल को अपने पर्स में रख लें या फिर चाहे तो तिजोरी या अलमारी में रख दें। ऐसा करने से पैसों की तंगी से छुटकारा मिल जाएगा।

About Post Author