दुनिया के 3 सबसे ज्यादा खतरनाक जीव

जीव

जीव

कचंन यादव: जब हम सबसे ज्यादा खतरनाक जीव की बात करते हैं तो हमारे दिसाग में सबसे पहले शोर, चीता,और मगरमच्छ जैसे जीवों का ख्याल आता है। पर हम ये भूल जाते हैं कि दुनिया में बहुत से ऐसे छुपे जीव हैं जो बेहद खतरनाक हैं तो चलिए जानते है उनके बारे में हमारी इस रिपोर्ट के जरिये .

1.    कारनीवोरस केटरपिलर

कारनीवोरस केटरपिलर  की प्रजाती हवाइन फोरेस्ट में निवास करती है कारनीवोरस केटरपिलर एक मांसाहारी केटरपिलर है ये अपने छह पंजो से शिकार करता है जो की शुई की तरह नुकीले होते है  याह अपने शिकार के मरने का याह अपने शिकार के मरने का भी इंतजार नहीं करता है।

2.    किलर टंग

ये गिरगिट की ऐसी प्रजाति होती है जो सुन्दर होने के साथ-साथ रंग बदलने में भी माहिर है। इसकी एक खूबि ये भी है  की अपने से दुर बैठे शिकार को अपनी लम्बी जीव से चटृ कर जाता है यहे  जानके अपको हरानी होगी कि ये 2500 मीटर प्रति सेकंड  की रफ्तार से शिकार करती है शिकार को सोचने का मौका नहीं देती है कि क्या हुआ इसकी शिकार करने की रफ्तार एक फाइटर जेड से चार गुना अधिक होती है।

3.    जाइंट ट्रेवली

जाइंट ट्रेवली कैरांगिडे में वर्गीकृत बड़ी समुद्री मछली की एक प्रजाति है। विशाल ट्रेवली को अपने खड़ी सिर प्रोफ़ाइल, मजबूत पूंछ के निशान, और कई अन्य विस्तृत शारीरिक बातो से अलग किया जाता है। यह आमतौर पर कभी-कभी काले धब्बों के साथ एक चांदी का रंग होता है, लेकिन एक बार परिपक्व होने पर नर काले हो सकते हैं। जाइंट ट्रेवली जीनस कैरेंक्स का सबसे बड़ा सदस्य है, और परिवार का पांचवां सबसे बड़ा सदस्य कैरांगिडे (येलोटेल एम्बरजैक, ग्रेटर एम्बरजैक, लीरफिश और रेनबो रनर से अधिक) है, जिसकी अधिकतम लंबाई 170 सेमी (67 इंच) है। 80 किलो (180 पौंड) का वजन। स्पोर्टफिशिंग में 50 किग्रा और उससे अधिक के नमूने असामान्य नहीं हैं।

About Post Author