राजस्थान के जोधपुर से भोपाल आ रही पैसेंजर ट्रेन के 2 डिब्बे कोटा जंक्शन के पास पटरी से उतरे, बचाव कार्य जारी

आईआईएमटी न्यूज  

कोटा. राजस्थान के जोधपुर से आ रही कोटा जंक्शन के पास शुक्रवार देर शाम जोधपुर-भोपाल पैसेंजर ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए।  कोटा जंक्शन के पास जोधपुर-भोपाल पैसेंजर ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। कोटा जंक्शन के पास बचाव कार्य जारी है। रेल प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार  भोपाल जाने वाली यात्री ट्रेन के दो डिब्बे शुक्रवार शाम कोटा जंक्शन के पास पटरी से उतर गए थे।

कोटा जंक्शन के समीप जोधपुर भोपाल पैसेंजर ट्रेन के दो डब्बे पटरी से उतरने के कारण हड़कंप मच गया। ये तो अच्छा हुआ कि हादसे में किसी की जान नहीं गई। जानकारी मिलते ही मौके पर रेल विभाग की टीम पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। पटरी पर शनिवार को भी मरम्मत का कार्य चल रहा है।

जोधपुर भोपाल पैसेंजर ट्रेन कोटा से निकलते समय हादसा हो गया। अचानक ट्रेन को दो डब्बे पटरी से उतर गए। ये तो अच्छा हुआ कि स्थिति पर तुरंत कंट्रोल कर लिया गया। जिसके कारण हादसा भी बड़ा नहीं हुआ। अन्यथा कई लोगों की जान जा सकती थी। पटरी से डब्बे उतरते ही कोच में अफरा तफरी मच गई थी लोग दहशत में आ गए थे, ऐसे में जैसे ही कोच रूके वे नीचे उतर आए।

रेलवे ने इस हादसे के तुरंत बाद हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए थे। ताकि किसी को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। आपको बतादें कि कोटा एजुकेशन का हब होने के कारण यहां हर दिन लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स सहित अन्य लोग आते हैं। अभी तक किसी भी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। 

About Post Author