सीएम योगी आदित्यनाथ ने पांच हजार स्वास्थ्य उपकेन्द्रों का किया शुभारंभ

योगी

पलक जैन। उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के आधारभूत ढांचे को और मजबूत करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में बनाए गए कुल पांच हजार स्वास्थ्य उपकेन्द्रों का वर्चुअल शुभारंभ किया। उन्होनें पद्रंह बीएसनएल-2- प्रयोगशाला और मां नवजात एप का लोकार्पण करने के साथ ही मातृ स्वास्थ्य एंव टीकाकरण सेवाओं में उतकृष्ट देने वाली एएनाएम का प्रशस्ति पत्र सौंपकर सम्मानित भी किया।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के जीवन और स्वास्थ की सुरक्षा के प्रति राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। इसके विगत साढ़े चार वर्षों के दौरान स्वस्थ सेवाओं की गुणवत्ता और उसमें सुधार के अभूतपूर्व व उल्लेखनीय प्रयास किए गए है। जिनके बेहतर परिणाम अब दिखाई देने भी लगे है। जबकि पांच हजार नए स्वास्थ्य उपकेद्रों 15 बीएसएल-2 प्रयोगशालाओं और मां नवजात ट्रैकिंग एप के लोकार्पण से जनता कों गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध होंगी।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजादी के बाद 74 वर्षों तक यूपी में 20,000 स्वास्थ्य उपकेंद्र थे। जबकि वर्तमान सरकार ने एक दिन में एक साथ 5,000 स्वास्थ्य का शुभारंभ कर नया इतिहास रचा है। यह स्वास्थ्य उपकेंद्र स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित क्षेत्रों और पिछड़े जिलों में जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में सक्षम होंगे। सीएम योगी ने आगाह किया कि देश और प्रदेश में कोविड को नियंत्रित करने में उल्लेखनीय सफलता मिली है, लेकिन कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। इसका नया वैरिएंट विश्व के कई देशों में लोगों को काफी प्रभावित कर रहा है। वहीं स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार की विभिन्न उपलब्धियों का उल्लेख करने के साथ ही उन्होंने नए मंत्र एप की उपयोगिता बताई।

About Post Author

आप चूक गए होंगे