संसद में कोरोना ने दिया दस्तक

बसपा सांसद

बसपा सांसद

अभी कुछ देर पहले खबर आई है कि बसपा सांसद कुंवर दानिश अली कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वह मंगलवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि बसपा सांसद ने खुद ट्वीट कर इसका खुलासा किया है। कुंवर दानिश अली ने बताया कि वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं। उन्होंने कहा कि मैंने कल यानी सोमवार को संसद की कार्यवाही में हिस्सा भी लिया था।


दरअसल, दानिश अली ने ट्वीट कर बताया कि जो लोग मेरे संपर्क में आए हों वे खुद को आइसोलेट कर लें और कोविड टेस्ट करा लें। दानिश अली ने बताया कि उन्हें अभी कोरोना के हल्के लक्षण हैं, उन्होंने उम्मीद जताई कि वे जल्द स्वस्थ हो जाएंगे।


बता दें कि देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का खतरा लगातार बढ़ रहा है। वहीं पूरे देश में ओमिक्रोन के कुल मामले बढ़कर 200 हो गए हैं। सोमवार को ओमिक्रोन के 18 नए मामले सामने आए हैं। ओमिक्रोन के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र और दिल्ली में हैं। इन दोनों राज्यों में ओमिक्रोन के 54-54 मामले हैं। इसके अलावा तेलंगाना में 20, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15, गुजरात में 14, यूपी में 2 और आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक मामले हैं।


कोरोना के मामलों में सोमवार को गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को कोरोना के महज 5,326 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, इससे पहले रविवार को 6,563 नए मामले सामने आए थे। इसके अलावा सोमवार को कोरोना से 453 लोगों की जान गई है। वही सोमवार को 312 कोरोना मरीजों की मौत हुई थी। कोरोना से सोमवार को 8,043 मरीज ठीक भी हुए हैं। देशभर में अब एक्टिव केसों की संख्या घटकर 79,097 हो गई है। कुल 3 करोड़ 41 लाख 95 हजार 60 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वही, कुल 4 लाख 78 हजार 7 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं।

About Post Author