ओमिक्रोन के बढ़ते मामले नए साल के जश्न को कर सकते हैं फीका

ओमिक्रोन

ओमिक्रोन

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर केंद्र व राज्य सरकारें पूरी तरह अलर्ट हैं। वहीं पूरे देश में अब तक कुल 200 ओमिक्रोन के केस सामने आए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र और दिल्ली में सबसे ज्यादा ओमक्रोन के मामले सामने आए हैं। कई राज्यों ने ओमिक्रोन के खतरे के बीच क्रिसमस और नए साल पर पार्टियों में जाने से बचने को कहा है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कहा कि हमने नए साल के सार्वजनिक उत्सव को प्रतिबंधित कर दिया है। हालांकि, डीजे जैसे किसी विशेष कार्यक्रम के बिना 50 फीसद बैठने की क्षमता वाले क्लब और रेस्टोरेंट में समारोहों की अनुमति है। इस दौरान पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य है। ये प्रतिबंध 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे।


गुजरात ने ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच राज्य के 8 प्रमुख शहरों में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ में साल के अंत तक यानी 31 दिसंबर 2021 की रात तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। नाइट कर्फ्यू का समय रात 1 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।


इस बीच, ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई महानगर पालिका परिषद (बीएमसी) ने लोगों से क्रिसमस और नए साल पर पार्टियों में जाने से बचने को कहा है। अभी तक ओमिक्रोन के जितने भी मामले सामने आए हैं उनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र से ही हैं।


देशभर में ओमिक्रोन के मामले बढ़कर 200 हो गए हैं। मंगलवार को ओमिक्रोन के 18 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में 6, कर्नाटक में पांच, केरल में चार और गुजरात में तीन नए मामले सामने आए हैं। देश के 12 राज्यों में ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे अधिक 54 मामले हैं।

About Post Author