राष्ट्रपति ट्रम्प ने जांच के लिए यूक्रेन फंड्स को किया स्थगित

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के महाभियोग के मुकदमे पर गवाही के दांव अब बढ़ रहे हैं। ट्रम्प सरकार के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन की आगामी पुस्तक से एक नया खुलासा हुआ है।
बोल्टन ने अपनी आगामी पुस्तक में लिखा है कि ट्रम्प ने उन्हें बताया कि वह यूक्रेन से सुरक्षा सहायता में लाखों डॉलर वापस लेना चाहते थे जब तक यूक्रेन राजनीतिक रूप से आरोपित जांच में मदद नहीं करता, जिसमें ट्रम्प के डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बिडेन भी शामिल थे।
ट्रम्प की कानूनी टीम ने बार-बार जोर दिया है कि राष्ट्रपति का यूक्रेन को सैन्य सहायता देना स्थगित करने का इस जांच से कोई संबंध नहीं है।
ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट कर दावों से अपनी अस्वीकृती जाहिर की है। ट्रम्प ने एक ट्वीट में कहा, “मैंने जॉन बोल्टन को कभी नहीं बताया कि यूक्रेन से सुरक्षा सहायता स्थगित करने का इस जांच से कोई संबंध है जिसमें जो बिडेन भी शामिल हैं। वास्तव में, उन्होंने अपने निष्कासित होने के समय इस बारे में कभी शिकायत नहीं की। अगर जॉन बोल्टन ने यह कहा, तो यह केवल एक पुस्तक को बेचने के लिए है। ”

ट्रम्प द्वारा अंततः 11 सितंबर को यूक्रेन की सहायता जारी करने से एक दिन पहले, व्हाइट हाउस छोड़ने वाले बोल्टन ने पहले ही सांसदों से कहा था कि वह जांच में सहयोग करने से राष्ट्रपति के आदेश पर रोक लगाने के बावजूद गवाही देने को तैयार हैं।

About Post Author