राजीव कपूर नहीं देख सके अपनी आखिरी फिल्म तुलसीदास जूनियर, दिल का दौरा पड़ने से हुआ था निधन

बॉलीवुड का कपूर खानदान हिंदी सिनेमा का सबसे मशहूर परिवार है जिसने सिनेमा को पीढ़ी दर पीढ़ी अपनाया है और आज ये परिवार इतना विशाल है कि सार्वजनिक जीवन के मौजूदा कायदे कानूनों में समा भी नहीं सकता। पृथ्वीराज कपूर से शुरू हुए इस परिवार ने पिछले एक साल में अपने दो चहीते सितारों को खोया है। पहले पिछले साल ऋषि कपूर और अब इस साल 9 फरवरी को 58 साल की उम्र वाले सीनियर एक्टर राजीव कपूर। राजीव के निधन का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया गया है। एक्टर की अंतिम यात्रा में बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियां शामिल हुई थीं जिनमें इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर आशुतोष गोवरिकर भी मौजूद थे।
राजीव लंबे अरसे से फिल्मी जगत से दूर थे। आखिरी बार उन्होंने फिल्मों में काम 1990 की जमींदार में किया था। अब लंबे समय के बाद आशुतोष द्वारा निर्देशित तुलसीदास जूनियर से वह फिल्मी जगत में वापसी करने वाले थे, लेकिन फिल्म रिलीज से पहले ही वो दुनिया को अलविदा कह गए।
राजीव के निधन के बाद आशुतोष ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं राम तेरी गंगा मैली फिल्म के बाद से ही राजीव कपूर जी का फैन था। उनकी डेब्यू परफॉर्मेंस बेहतरीन थी। कई सालों तक उस फिल्म और उनकी एक्टिंग की यादें रखने के बाद हम लगान फिल्म के दौरान कॉन्टेक्ट में आए थे। अब जाकर मुझे तुलसीदास जूनियर फिल्म में मौका मिला तो मैंने उन्हें कास्ट किया। उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत ही अच्छा रहा। वो सेट्स पर बहुत प्रोफेशनल थे। किसी भी किरदार को वो बड़े ही मजेदार तरीके से, शान से और आराम से करते थे। कुछ दिनों पहले ही मैंने उन्हें प्रमोशन के लिए कॉल किया था। यकीन करना मुश्किल है कि अब मैं उनके बारे में पास्ट में बातें कर रहा हूं।
राजीव कपूर एक्टर होने के साथ-साथ एक मशहूर फिल्ममेकर भी थे। अब उनके निधन के बाद उनकी फिल्म रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म का पोस्टर दिसंबर 2020 में लॉन्च किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रोड्यूसर भूषण कुमार और डायरेक्टर आशुतोष गोवरिकर ने फैसला किया है कि ‘तुलसीदास जूनियर’ को 30 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा। राजीव कपूर की आखिरी फिल्म तुलसीदास जूनियर एक स्पोर्ट्स ड्रामा होने वाली है, जिसे वो देख ही नहीं सके।

About Post Author