मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह क्राइम ब्रांच के सामने हुए पेश

मुंबई

मुंबई के पुर्व पुलिस कमिशनर परमबीर सिंह आज (गुरूवार 25,नवंबर) मुंबई के कांदिवली क्राइम ब्रांच के दफ्तर में जांच का सामना करने के लिए पेश हुए. सिंह अक्टूबर से ही फरार थे. कोर्ट द्वारा संपत्ति की जब्ती का आदेश दिए जाने के बाद परमबीर सिंह हाजिर हुए हैं. दो दिन पहले ही मुम्बई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने परबीर सिंह के मुम्बर्ई के दोनों घर के दरवाजों पर (घोषित अपराधी) का नोटिस चिपकाया था.

मंगलवार (23 नवंबर) को चस्पा किए गए इस नोटिस में परमबीर सिंह को 30 दिन के भीतर जांच एजेंसी या फिर अदालत के सामने हाजिर होने को कहा गया था.इससे पहले परमबीर सिंह के वकील ने पूर्व पुलिस कमिशनर के देश छोड़कर भागने के आरोपों को खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि वो देश में ही है इसलिए छुपे हुए हैं. इसलिए छुपे हुए हैं. परमबीर सिंह के वकील ने 48 घन्टे के भीतर जांच में शामिल होने का दावा भी किया था.

परमबीर की अर्जी पर उनकी गिरफ्तार पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा रखी है. परमबीर सिंह पर जबरन उगाही करने के आरोप है.22 जुलाई को मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन ने परमबीर सिंह समेत पांच अन्य पुलिसकर्मियों और दो अन्य लोगों के खिलाफ एक बिल्डर से कथित तौर पर 15 करेड़ रूपये मांगने के आरोप में केस दर्ज किया था.आरोप है कि आरोपितों नें एक – दूसरे की मिलीभगत से शिकायतकर्ता के होटल और बार के खिलाफ कारवाई का डर दिखाकर 11.92 लाख रूपये की उगाही की.

About Post Author