भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट: सूर्यकुमार यादव कर सकते हैं डेब्यू

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच हेडिंग्ले में खेला जाएगा। इस मैच में कप्तान कोहली अपने प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती है। भारतीय टीम ने पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड पर पहले ही 1-0 से बढ़त हासिल की हुई है। पहले टेस्ट में भारत की जीत पर अंतिम दिन बारिश ने पानी फेर दिया था। स्पिनर आर अश्विन की वापसी तीसरी टेस्ट में तय मानी जा रही है। वहीं, सूर्यकुमार यादव भी तीसरे टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं।
रोहित और राहुल पिछले दोनों मुकाबले में अच्छी लय में दिख रहे हैं। इस तरह भारत की जोड़ी तय हो चुकी है। ये दोनों पिछले दो मैचों से भारत को अच्छी शुरूआत दे रहे हैं और रन भी बना रहे हैं। लॉर्डस के बाद यह जोड़ी हेडिंग्ले में अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। चेतेश्वर पुजारा की खराब बल्लेबाजी टीम इंडिया की चिंता का सबब बन गया है। पिछले दोनों मैचों में ये रन बनाने में जूझते नजर आए। इसी के चलते तीसरे टेस्ट में इनकी जगह सूर्यकुमार यादव को शामिल किया जा सकता है।
मिडिल आर्डर में तीसरे स्थान पर चेतेश्वर पुजारा की जगह सूर्यकुमार यादव खेल सकते हैं। उसके बाद चौथे और पांचवे स्थान पर क्रमश: कप्तान कोहली और उपकप्तान रहाणे आ सकते हैं। रहाणे के बाद अगले नंबर पर विकेटकीपर पंत उतरते हैं। उनकी जगह बतौर विकेटकीपर भारतीय टीम में तय हो चुकी हैं। वहीं,ऑलराउंडर जडेजा की जगह आर अश्विन खेलने उतर सकते हैं। जडेजा गेंदबाजी में कारगर साबित नहीं हो रहे हैं और पिछले दोनों टेस्ट मैचों में उनके लिए विकेट का सूखा पड़ा रहा है। दिग्गजों की भी राय है की अश्विन को तीसरे टेस्ट में मौका जरूर देना चाहिए।
तीसरे टेस्ट में ईशांत की जगह शार्दूल उतर सकते हैं। शार्दूल अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं। निचले क्रम में बल्लेबाजी को मजबूती देने के लिए शार्दूल को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है। जसप्रीत बुमराह, सिराज और शमी भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों का जिम्मा संभालेंगे। बता दूं कि दूसरे टेस्ट में बुमराह और सिराज लॉर्डस जीत के हीरो रहे थे।

About Post Author