पेपर लीक होने की वजह से रद्द हुई यूपी टीईटी की परीक्षा, 26 दिसंबर से पहले हो सकता है एग्जाम

टीईटी

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने यूपी टीईटी की परीक्षाओं को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पेपर के लीक होने पर चर्चा करते हुए कहा कि पेपर लीक होने की वजह से रद्द की गई टीईटी की परीक्षा अब 26 दिसंबर या इससे पहले भी हो सकती है। उधर, पेपर लीक मामले में तेजी से कार्रवाई भी चल रही है। एसटीएफ ने आरोपी कौशलेंद्र को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से बरामद कागजात में ज्यादातर फर्जी हैं। उनको जांच के लिए भेज दिया गया है। कौशलेंद्र ने भी पूछताछ के दौरान यह बात कुबूल की है कि उसने खुद ही फर्जी तरीके से सचिवालय का पास व पहचान पत्र बनवाया था।

बता दें, टीईटी का पेपर लीक होने के बाद रद्द की गई परीक्षा को दोबारा कराने के लिए तारीख का एलान कर दिया गया है। अब टीईटी परीक्षा 26 दिसंबर या इससे पहले भी हो सकती है। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि 26 दिसंबर को टीईटी परीक्षा कराने का प्रस्ताव मिला है।

गौरतलब है, पेपर लीक होने के मामले में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अब टीईटी का पेपर लीक हो गया। करीब 21 लाख अभ्यर्थी पैसा खर्च करके भारी ठंड में सैकड़ो किलोमीटर दूर परीक्षा देने पहुंचे थे। एक तो वैकेंसी आती नहीं, आती भी हैं तो लीक हो जाती हैं। पहले दरोगा भर्ती का पेपर लीक हुआ और अब टीईटी का। छात्रों की परेशानियों की जिम्मेदारी कौन लेगा? योगी जी नकलविहीन परीक्षा कराने के बड़े दावे करते हैं, पर जब परीक्षा का दिन आता है तो पेपर आउट! ऐसा क्यों?

About Post Author