पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर आईपीएल खेलते हुए आ सकते है नजर

दुनिया की सबसे बड़ी टी–20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग है। इस लीग में खेलने के लिए हर साल हजारों खिलाड़ी अपना नाम देते है। इस लीग को बीसीसीआई आयोजित करती है। बता दें की भारत और पाकिस्तान के आपसी मतभेदों के कारण इस लीग में बीसीसीआई ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसके कारण कोई भी पाकिस्तानी क्रिकेटर आईपीएल में भाग नहीं ले सकता है।
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पिछले साल ही दिसंबर में पाकिस्तानी क्रिकेट से एक वीडियो जारी करते हुए सन्यास की घोषणा की थी। आमिर का कहना यह था कि उनके साथ टीम में भेदभाव किया जाता है और कुछ कोचिंग स्टाफ भी उन्हें टीम में खिलाना नहीं चाहता है। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद से ही आमिर लंदन में रह रहे है और विदेशी क्रिकेट लीगें खेल रहे हैं। इसके अलावा आमिर ने वहां की नागरिकता के लिए अर्जी भी दी है। आमिर को यदि वहां की नागरिकता मिल जाती है तो वह आईपीएल खेलने के लिए क्वालीफाई माने जायेंगे।
हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में आमिर ने बताया कि वह अभी 6–7 साल और क्रिकेट खेलना चाहते हैं लेकिन आईपीएल खेलने के सवाल पर उन्होंने कहा की मैं भविष्य की योजनाओं के बारे में अभी बिलकुल नही सोच रहा हूं। बता दें की आमिर ने पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी–20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने वनडे में 81, टी–20 में 59 और टेस्ट में 119 विकेट लिए हैं।

About Post Author