पीएम मोदी ने ड्रीम प्रोजेक्ट का किया लोकार्पण

पीएम मोदी

पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हमेशा से ही काशी से काफी जुड़ाव देखने को मिला है। इसी के साथ काशी को एक नया रूप देने में उनका बड़ा हाथ है। करीब 2 साल के इंतज़ार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर आखिरकार बन कर तैयार हो गया है। आज पीएम काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करने के लिए 2 दिन की काशी यात्रा पर निकलेंगे,पीएम मोदी क्रूज़ पर सवार होकर धाम पर पहुचेंगे,मगर उससे पहले वह करीब 12 बजे काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे,फिर 1 बजे श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे और 1.30 बजे वह काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करने पहुचेंगे। साथ ही इस कॉरीडोर को बनाने वाले 100 मजदूरों के साथ भोजन भी करेंगे। उसके बाद करीब 6 बजे पीएम मोदी क्रूज़ पर सवार होकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य मुख्यमंत्री जो काशी पहुँच रहे हैं उनके साथ गंगा आरती का लुत्फ उठाएंगे।
बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने में हर रोज करीब 2 हज़ार मजदूरों ने काम किया ,400 इमारतों का अधिग्रहण किया गया और 339 करोड़ रुपयों की पूरी लागत आई है। इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में 2 साल 9 महीनों का समय लगा। साथ ही आपको यह भी बता दें की पीएम मोदी ने कॉरिडोर के आर्किटेक्ट बिमल पटेल से हमेशा संपर्क बनाए रखा था और उनसे कहा था कि वह कॉरिडोर को ऐसा सुंदर और आकर्षित बनाये की मंदिर गंगा जी से जुड़ जाए। ताकि श्रद्धालु गंगा स्नान करें और सीधा गंगाजल लेकर मंदिर जा सके,बीच में कोई रुकावट ना आये।
बता दें जिस तरह से काशी को जगमगाते हुए आज आप सभी देख रहे हैं यह पहले ऐसी नही थी। पीएम मोदी जब पहली बार काशी के दर्शन करने पहुँचे थे उस समय काशी का हाल देखकर वह काफी दुखी हुए थे। पीएम मोदी का कहना था की ‘शायद प्रभु की मर्जी थी,उनका आदेश था कि बेटा तू इस स्थल का जीर्दोंद्धार कर’।

About Post Author

आप चूक गए होंगे