पहले अस्पताल में भर्ती करने के लिए भटका, अब एक माह से बहन का शव ढूढ़ रहा है भाई

दिल्ली के लोकनायक अस्पताल से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। एक महीने पहले दीपिका नामक लडकी की मौत हुई थी पर अभी तक भाई को शव नहीं मिला है। आपको बता दें कि 12 अप्रैल को दीपिका की हालत बिगड़ी तो उसके भाई ने इधर-उधर भटकने के बाद निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। 15 अप्रैल को कोविड की जांच की गई जिसमे रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। डॉक्टरों के कहने पर भाई ने एम्बुलेंस से कोविड अस्पताल में आईसीयू बैड तलाशना शुरू कर दिया। काफी देर भटकने के बाद रात 11 बजे उसे लोकनायक अस्पताल में भर्ती किया। चिकित्सकों ने उसकी जांच की तो उसकी सांसे टूट चुकी थी। दिनभर भटकने के बाद रात में इलाज मिलने से पहले ही बहन दम तोड़ चुकी थी।
भाई ने कहा,” लोकनायक अस्पताल प्रशासन ने कहा कि दो दिन बाद आकर शव ले जाना। माता-पिता और हम दोनों भाई भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। तबीयत ठीक न होने के कारण दो दिन बाद अस्पताल नहीं जा सके। 7 मई को स्वास्थ्य ठीक हुआ और बहन का शव लेने के लिए अस्पताल पहुंचे। मोर्चरी में मृत सर्टिफिकेट देकर भेजा जहां सभी शवों को बखूबी देखा उसकी बहन का शव उसमे नहीं मिला। इस मामले में अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधिकारी से लेकर विभागाध्यक्ष से भी बात की, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली।”
हर तरफ से मायूस परिवार तड़पता रहा। अस्पताल के बाद मृतक के भाई ने 10 मई को आईपी स्टेट थाने में शिकायत की। आरोपी ने आगे कहा,”पुलिस ने शिकायत तो लिख ली, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की। थाने के वरिष्ठ अधिकारियों से विनती की है कि वह इस मामले में ठोस कार्रवाई करें, बहन की मौत को एक महीना हो गया है, लेकिन अब तक उसका शव नहीं मिल सका है। इस मामले में न तो अस्पताल ने कोई कार्रवाई की और न ही पुलिस ने। मेरे माता-पिता अपनी बेटी को उसके आखिरी समय में देख भी नहीं पाए।”

About Post Author