जानिए ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल की सालाना सैलेरी

ट्विटर

कुछ दिनों पहले भारत में जन्में पराग अग्रवाल को ट्विटर का नए सीईओ नियुक्त किया गया हैं। वहीं ट्विटर के सीईओ बनने के बाद पराग अग्रवाल की सैलरी में बढ़ोतरी किया गया है। जानकारी के अनुसार, अग्रवाल को सालाना 1 मिलियन डॉलर ( करीब 7.49 करोड़ रुपये) सैलरी दी जाएगी। इसके बाद पराग अग्रवाल को तमाम तरह के भत्ते और बोनस भी दिए जाएंगे। बता दें कि भारत में पैदा हुए पराग अग्रवाल ट्विटर के सीईओ और संस्थापक जैक डोर्सी की जगह लेंगे। जबकि पराग अग्रवाल सीईओ बनने से पहले ट्विटर में ही चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर हुआ करते थे,जो कंपनी की टेक्निकल स्ट्रैटजी का कामकाज देखते थे।


वहीं ट्विटर के एक्जीक्यूटिव पराग अग्रवाल को बोनस प्लान भी मिलेगा। खबरों के अनुसार, कंपनी अग्रवाल को टारगेट बोनस के तौर पर सालाना सैलरी का 150 फीसदी मिलेगी। यह दिसंबर 2021 के ऑफिस बोर्ड की तरफ से जारी लेटर के अनुसार, अग्रवाल को लगभग 94 करोड़ के कंपनी के शेयर आवंटित किए जाएंगे। कंपनी की ओर से इसका खुलासा ट्विटर की रेग्युलेटरी फाइलिंग से हुआ है। वैसे अग्रवाल को कंपनी के शेयर 16 बार में दिए जाएंगे।


अगर गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई से पराग अग्रवाल की सैलरी की तुलना करें, तो पराग की सैलरी करीब 10 गुना कम होगी। जानकारी के अनुसार, बता दें कि सुंदर पिचाई की सैलरी करीब 10 मिलियन डॉलर (करीब 15 करोड़ रुपये) सालाना है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला की सैलरी भारतीय सीईओ में सबसे अधिक है। नडेला को सालाना 50 मिलियन डॉलर (करीब 374 करोड़ रुपये) सैलरी मिलती है। एडोब के सीईओ शांतनु नारायण की सैलरी 1 मिलियन डॉलर करीब 7.49 करोड़ रुपये सालाना है। आईबीएम के सीईओ अरविंद कृष्णा को सालाना 1.5 मिलियन डॉलर करीब 11.23 करोड़ रुपये सैलरी मिलेगी। रेवती अद्वैती को वर्ष 2019 में फ्लैक्स का सीईओ बनाया गया। इनकी सालाना सैलरी $2,599,267 (करीब 20 करोड़ रुपये) है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे