जनजातीय सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी, बोले- हमें आदिवासियों से सीखना है

पीएम मोदी

पीएम मोदी

महान क्रांतिकारी और आदिवासी नेता बिरसा मुंडा की जयंती पर आज भोपाल में जनजातीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे। इस दौरान पीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमें आदिवासियों से सीखना है। इसके अलावा उन्होंने आदिवासियों के नेता कमलापति को याद करते हुए कहा कि उनके योगदान को देश कभी नहीं भूल सकता।


जनजातीय सम्मेलन में हिस्सा लेते हुए पीएम मोदी ने कहा- मैंने प्रयास किया उन गीतों को समझने के लिए, क्योंकि मेरा ये अनुभव रहा है कि जीवन का एक महत्वपूर्ण कालखंड मैंने आदिवासियों के बीच बिताया है। मैंने देखा है कि उनकी हर बात में कोई न कोई तत्व ज्ञान होता है। उन्होंने कहा कि पर्पज़ ऑफ लाइफ आदिवासी अपने नाच गान में, अपने गीतों में, अपनी परंपराओं में बखूबी प्रस्तुत करते हैं।

बता दें, पीएम मोदी ने आज “राशन आपके द्वार” योजना की भी शुरुआत की। इसके अलावा उन्होंने रतलाम ज़िले में बनने वाले एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का शिलान्यास किया। मालूम हो, इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

गौरतलब है, आदिवासी समाज की तरफ से पीएम मोदी को टोपी पहनाई गई और धनुष-बांण भेंट किया गया। प्रस्तावित कार्यक्रमों के मुताबिक, पीएम आज रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन भी करेंगे। इससे पहले, उन्होंने बिरसा मुंडा की जयंती के मौके पर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रांची में भगवान बिरसा मुंडा स्मृति उद्यान सह स्वतंत्रता सेनानी संग्रहालय का उद्घाटन किया।

About Post Author