एशेज सीरीज से पहले इंग्लिश टीम को झटका

पहले

कुछ दिनों बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज हो रहे हैं। इससे पहले इंग्लैंड से एक बडी खबर आ रही है कि स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहले टेस्ट में मौजूद नहीं रहेगें। जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड के खेलने पर भी संशय बना हुआ है। वहीं इग्लैंड ने अब तक पहले टेस्ट में कौन से 11 खिलाड़ी खेलेंगे,उसकी घोषणा अभी तक नहीं की है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्लेइंग 11 की घोषणा कर दिया है।


बता दें कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पिंडलियों में दर्द है। इसके कारण से वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इंग्लिश मैनेजमेंट 39 वर्षीय गेंदबाज को लेकर कोई बड़ा खतरा नहीं लेना चाहती। दरअसल, एंडरसन इंजरी के चलते पिछली एशेज सीरीज में भी शुरूआती चार ओवर डालने के बाद बाहर हो गए थे। इंग्लैंड चाहता होगा कि एंडरसन दूसरे टेस्ट में पूरी तरह फिट होकर प्लेइंग 11 में वापसी कर सकें। वहीं 39 वर्ष के जेम्स एंडरसन ने सबसे ज्यादा टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले चौथे खिलाड़ी हैं। इन्होंने 166 टेस्ट में 632 विकेट अपने नाम किए हैं। वह भारत के खिलाफ खतरनाक फॉर्म में नजर आए थे। ऐसे में पहले टेस्ट से एंडरसन का बाहर होना, इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है।


खबरों के मुताबिक, तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह क्रिस वोक्स को पहले टेस्ट में मौका दिया जा सकता है। वहीं इसके अलावा मार्क वुड और ओली रॉबिंसन को टॉप 11 में खिलाया जा सकता है।


बताया जा रहा है कि स्टुअर्ट ब्रॉड को लेकर भी संशय बना हुआ है। क्या वह पहले टेस्ट में खेलेंगे या नहीं। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड इंजरी के कारण अगस्त से ही क्रिकेट से दूर थे। जबकि बारिश से प्रभावित वार्म-अप मैच में वह अधिक अभ्यास नहीं कर पाए। अगर वह नहीं खेल पाते हैं तो स्पिनर गेंदबाज जेक लीच को टीम में जगह दिया जा सकता है।

About Post Author