एमपी सरकार का बड़ा फैसला, कोविड-19 को लेकर लगाए गए नाइट कर्फ्यू समाप्त

कोविड-19

देश में कोरोना का कहर अब थोड़ा कम हो रहा है। कोरोना टीकाकरण भी 110 करोड़ के पार पहुंच चुका है। ऐसे में बुधवार को कोरोना संक्रमण को लेकर मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मध्य प्रदेश में अब कोविड-19 के मद्देनजर लगे सभी प्रतिबंध हटाए जाएंगे। अब सभी कार्यक्रम सामान्य तौर पर आयोजित किए जाएंगे। मंत्रालय में आए कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया है। जल्दी ही इसको लेकर आदेश जारी किए जाएंगे। हालांकि कोविड नियमों का पालन करना अभी भी जरूरी होगा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सूबे में अब कोरोना कंट्रोल में है। राज्य में 78 एक्टिव केस हैं। हमने कोविड-19 महामारी में जो प्रतिबंध लगाए थे, उन सभी को हटा रहे हैं। उन्होंने कहा, सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक जमावड़ों की पूर्ण क्षमता के साथ इजाजत दे दी गई है। एमपी के विभिन्न हिस्सों में मेलों, समारोहों, शादियों और अंतिम संस्कारों का आयोजन अब बिना किसी प्रतिबंध के किया जा सकता है।


सीएम शिवराज ने आगे कहा, रात का कर्फ्यू आज रात हटा लिया जाएगा। सिनेमा हॉल, मॉल, स्वीमिंग पूल, जिम, योगा सेंटर, रेस्टोरेंट, क्लब, स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल, कोचिंग क्लासेस 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगे। हालांकि, हर गतिविधि के दौरान कोविड के नियमों का पालन करना जरूरी है।

गौरतलब है कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 10,197 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,44,66,598 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,28,555 हो गई है, जो 527 दिन में सबसे कम है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से 301 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,64,153 हो गई।

About Post Author

आप चूक गए होंगे