आइपीएल 2022 के खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट जारी

आइपीएल

आइपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी आठ फ्रेंचाइजी टीम ने खिलाड़ियों का रिटेंशन लिस्ट का एलान कर दिया है। वहीं सभी टीमों ने अपने-अपने स्टार की घोषणा लीग के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के माध्यम से की है। बता दें कि रिटेंशन की इस प्रकिया के बाद मुबंई के कप्तान रोहित शर्मा अब आरसीबी के कप्तान विराट कोहली से ज्यादा महंगे हो गए हैं। वहीं, सीएसके के ऑलरउंडर रवींद्र जडेजा को धोनी से ज्यादा फीस मिलेगी। जबकि चार टीमों ने तो अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी रिटेन किया है,जिसमें यशस्वी जायसवाल,अर्शदीप सिंह,उमरान मलिक और अब्दुल समद है। अनकैप्ड खिलाड़ी उन्हें कहा जाता है जिन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है।
आइपीएल रिटेंशन के बाद कुछ टीमों ने अपने स्टार खिलाड़ियों को भी मेगा ऑक्शन के लिए रिलीज कर दिया है। इसमें से कई नाम तो एकदम चौंकाने वाले है जैसे में मुबंई से पंड्या बंधु,चेन्नई से सुरेश रैना,दिल्ली से श्रेयश अय्यर को रिलीज किया। वहीं हैदराबाद के चैंपियन गेंदबाज राशिद खान तो मुबंई ने टॉप फॉर्म बल्लेबाज इशान किशन को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सबसे पहले अपने चार रिटेन किए गए खिलाड़ियों की नाम की घोषणा की थी। सबसे बड़ी बात यह है कि आरसीबी ने आइपीएल 2021 के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल को टीम में रिटेन नहीं करके सबको चौका दिया है।


गौरतलब है कि आइपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है। वैसे इस बार दो नई टीमें भी जुड़ेंगी। वहीं प्रत्येक टीम कुल 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। जिसमें चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का खर्च 42 करोड़ होगा। जबकि ऑक्शन के लिए एक टीम का पर्स 90 करोड़ है। वहीं दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद एक से 25 दिसंबर के दौरान तीन-तीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकती हैं।
यहां पर सभी टीमों की रिटेंशन लिस्ट देखें:


1)मुबंई इंडियंस:-रोहित शर्मा,जसप्रीत बुमराह,सूर्यकुमार यादव,कीरोन पोलार्ड
2)चेन्नई सुपर किंग्स:-महेंद्र सिंह धोनी,रवींद्र जडेजा,मोइन अली,ऋतुराज गायकवाड़
3)रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुर:-विराट कोहली,गलेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज
4)राजस्थान रॉयल्स:-संजू सैमसन जोस बटलर यशस्वी जायसवाल
5) दिल्ली कैपिटल्स:-ऋषभ पंत अक्षर पटेल पृथ्वी शॉ एनरिक नॉर्त्या
6) सनराइजर्स हैदराबाद:-केन विलियम्सन अब्दुल समद उमरान मलिक
7)पंजाब किंग्स:-मयंक अग्रवाल अर्शदीप सिंह
8)कोलकता नाइट राइडर्स:-आंद्रे रसेल वरुण चक्रवर्ती वेंकटेश अय्यर सुनील नरेन

About Post Author

आप चूक गए होंगे