अगर बढ़ानी है त्वचा की सुंदरता तो करे मौसंबी के जूस का इस्तेमाल

गर्मियों के मौसम में अक्सर हमें त्वचा संबंधी समस्या घेर लेती हैं। जिनकी वजह से हमारा रोजमर्रा का जीवन काफी मुश्किल से गुजरता है। बारिश के मौसम में स्किन का ऑइली होना आज के जमाने की सबसे बड़ी समस्या बना हुआ है। इन त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हम तरह-तरह की क्रीम, लेप आदि चीजों का उपयोग करते हैं, लेकिन कोई असर नहीं दिखता। इन्हीं त्वचा संबंधी समस्याओं से हमेशा के लिए निजात पाना अब आसान हो गया है। दरअसल, त्वचा रोग विशेषज्ञों के मुताबिक मौसंबी के रस का इस्तेमाल हमें इन स्किन प्रॉब्लम्स से हमेशा के लिए छुट्टी दिला सकता है।


मौसंबी का कैसे करें उपयोग?
विशेषज्ञों के अनुसार मौसंबी का रस त्वचा पर लगाने से हमारी स्किन में काफी निखार आता है और कसाव लाने में भी यह बहुत मदद करता है। बारिश के मौसम में ऑइली स्किन होने की वजह से डार्क सर्कल्स और ब्लैक हैड्स की समस्या बढ़ जाती है जिसकी वजह से हमें समाज में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आपकी इस समस्या का पर्मानेंट इलाज मौसंबी के रस में है। ये सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। आपको बस मौसंबी के रस को रुई की मदद से इन्फेक्टेड एरिया में लगाना होगा और उसे मलना होगा, ऐसा लगभग एक हफ्ते तक करने के बाद आपके चेहरे पर डार्क सर्कल्स और ब्लैक हैड्स की प्रॉब्लम कम हो जाएगी।
पिंपल्स से पाना चाहते हैं मुक्ति तो करें ये काम
रोजमर्रा के जीवन में हमारी स्किन पर कई ऐसे बैक्टीरिया चिपक जाते हैं जिनसे हमें पिंपल्स आदि की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कई बार ये पिंपल्स गंदे खून के कारण भी निकल आते हैं, तो इस प्रॉब्लम को दूर करने के लिए मौसंबी का रस आप इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल, मौसंबी के रस में एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी बॉयोटिक्स भरपूर मात्रा में मौजूद होती हैं जो त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद करती हैं।

About Post Author