बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर राहुल गांधी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

राहुल गांधी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

देश में लगातार बढ़ती महंगाई और पेट्रोल, डीजल के दैमों ने सभी को परेशान कर दिया है। रोज़ाना तेल के दामों में हो रहा इजाफा लोगों के लिए सिरदर्द बन गया है। इसी विषय पर विपक्ष भी लगातार सरकार को घेरने से चूक नहीं रहा है। आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने इस मामले में ट्वीट कर कहा कि देश में महंगाई चरम पर है। पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पहली बार देश में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है।

वहीं, राहुल गांधी ने आने वाले त्योहारों का जिक्र करते हुए लिखा कि त्योहार का सीजन के आगमन के साथ ही किराना सामानों की कीमतों में इजाफा होने लगा है। रिपोर्ट की माने तो राजमर्रा के जीवन में इस्तेमाल किए जाने वाले शक्कर, तेल, प्याज और आलू समेत लगभग सभी सामग्रियों की कीमतों में पांच से 10 रुपये तक वृद्धि हुई है।

गौरतलब है, कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के पक्ष में बात करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा, किसान परेशान है, महंगाई पहुंची आसमान है, सीमाओं पर घमासान है, भारत तो तब भी महान है, पर केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है। बता दे, पिछले एक साल से अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान संगठनों की मांग है कि जब तक तीनों कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया जाएगा तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।