सर्दियों में इन 8 गर्म जगहों की करें यात्रा

सर्दियों में इन 8 गर्म जगहों की करें यात्रा

छाया सिंह। दिल्ली एनसीआर में इस वक्त भयंकर ठंड पड़ रही है। सर्द हवाएं और कंपकपाने वाली सर्दी सभी को पसंद नहीं आती। तो अगर आप भी उन लोगों में से हैं, जो ठंड से नफरत करते हैं तो आप बिल्कुल भी परेशान न हों क्योंकि हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे शहरों के बारे में जहां इस वक्त गर्मी है। तो ठंड से बचने के लिए आप कुछ दिन के लिए इन 8 शहरों का रूख कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं कौन से है वो 8 शहर।
एलेप्पी, केरल
एलेप्पी में आप कुछ दिन गर्म मौसम का मज़ा उठा सकते हैं। खूबसूरत बैकवॉटर्स, मज़ेदार खाना, स्पा कराने का मौका और धूप का आनंद लेना हो, तो आप केरल की ट्रिप प्लान कर सकते हैं।
छत्तीसगढ़
अगर आप ठंड के मौसम से परेशान हैं, तो आप छत्तीसगढ़ की यात्रा कर सकते हैं। जहां आप मशहूर चित्रकूट फॉल्स से लेकर रायपुर और अमरकंटक भी घूम सकते हैं।
बांदीपुर, कर्नाटक
बांदीपुर एक बेहतरीन सुदंर व मनमोहक जगह है। जहां का राष्ट्रीय उद्यान 874 किमी में फैला हुआ है और सर्दियों में यह जगह आपका दिल खुश कर देगी।
हम्पी, कर्नाटक
हम्पी एक ऐसी जगह है जहां पर ठंड बिल्कुल भी नहीं होती है। यहा पर आपकों जरूर जाना चाहिए। यहां आप धूप का मज़ा लेने के साथ कई खूबसूरत जगहों पर भी घूम सकते हैं।
दमन और दीव
अगर आपको समुद्र का किनारा पसंद है, तो आपको दमन दीव जाना चाहिए। यहां पर आप समुद्र के किनारे सनबेदिंग व खूब सारी मस्ती भी कर सकते हैं।
गोवा
गोवा जाने का तो हर किसी का एक सपना होता है, लेकिन अगर आप ठंड से दूर जाना चाहते हैं, तो इस दौरान गोवा ज़रूर जाएं। यहां की वाइब से लेकर खाना आपके परिवार के महौल को खुशनुमा बना सकता हैं।
जैसलमेर
रात में साफ आसमान में चमकते तारे, सुनहरा रेगिस्तान, समृद्ध संस्कृति और इतिहास का आनंद उठाने के लिए सर्दी के मौसम में जैसलमेर जाएं। हालांकि, रात में यहां काफी ठंड हो जाती है।

About Post Author