ब्रेसलेट में लगा ये खास पत्थर है सलमान खान का लकी चार्म

ब्रेसलेट

ब्रेसलेट


अंजली सिंह: बालिवुड में कई सेलिब्रिटी अपने अपने लक चार्म के लिए भी जानी जाती हैं सलमान के पास भी एक ऐसा ही लकी चार्म है और वो है उनके ब्रेसलेट में लगा एक खास पत्थर ज्योतिष की भाषा में इसे फिरोज कहा जाता है । सलमान खान के ब्रेसलेट में लगा फिरोजा कोई साधारण रत्न नहीं है, इसे बहुत ही प्रभावशाली माना गया है। जानते है कुछ खासबात फिरोज रत्न के बारे में ।
गुरु का रत्न है फिरोजा
ज्योतिष शास्त्र में इसे गुरु का रत्न माना गया है वैसे तो इसे कोई भी धारण कर सकता है। चूंकि ,गुरु ग्रह की धनु राशि होती है इसलिए धनु राशि के लोग बिना किसी हिचक के फिरोजा पहन सकते हैं। पश्च्मि ज्योतिष के अनुसार टरक्वाइज यानी फिरोजा धनु राशि का भाग्य रत्न है। इसके अलावा मेष राशि, कर्क राशि और वृश्चिक राशि के लोग भी फिरोजा पहन सकते हैं।
सीधे हाथ की बीच वाली अंगुली में पहनें ये रत्न
फिरोजा की सेटिंग मूल रुप से चांदी पर खूबसूरत लगती है और उपचार की नजर से भी फिरोजा चांदी पर ही पहना जाता है । इसे सीधे हाथ की बीच वाली या अनामिका अंगुली में पहनें या गले में चांदी की चेन में लॉकेट के रुप में इस तरह धारण करें कि सीने के बीचोंबीच आए । इसके अलावा इसे चांदी के ब्रेसलेट में भी पहना जा सकता है।
फिरोजा पहनने के फायदे
• फिरोजा मानसिक स्थिति को मजबूत करता है और आत्म बल बढ़ाता है। इसे ग्रहण करने से आत्मविश्वास में भी वृद्धि होती है।
• फिरोजा रत्न को पहनने से मांशपेशियां मजबूत होती हैं और स्वास्थ्य बेहतर रहता है। यह कई बुरी शक्तियों से बचाता है तथा धन ,ज्ञान और ताकत प्रदान करता है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे