नोएडा शहर में छह लोगों ने लगाई फांसी खुदकुशी करने वालों में पीएचडी का छात्र भी शामिल

काजल पाल। नोएडा के अलग-अलग शहरों में छह लोगों ने आत्महत्या की है।पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को 15 साल की लड़की सहित पांच ओर लोगों ने अपने जीवन को खत्म कर दिया। दिल्ली विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रहे 28 वर्षीय छात्र ने मानसिक तनाव के चलते लगाया मौत को गले लगा लिया। विद्यांचल तिवारी जोकी फेस -2 के प्रभारी है, उन्होंने बताया कि असम के गुवाहाटी की रहने वाली लड़की जिसका नाम नीलाक्षी पाठक था। उसने भी आत्महत्या की। आत्महत्या का कारण मानसिक तनाव बताया जा रहा है। सोमवार की रात में नीलाक्षी पाठक ने अपने दोस्त से फोन पर मानसिक तनाव से तंग आने के चलते आत्महत्या करने की बात की थी।
इससे अलग घटना में गेझा गांव के रहने वाली लवली खातून ने भी सोमवार की रात को आत्महत्या की। आत्महत्या का कारण पिता के डांटने को कहा। लवली खातून ,एक लड़के से फोन पर बात करती थी, जिसके चलते उसके पिता ने उसे डांट दिया था। पिता के डांटने से परेशान होकर लवली ने आत्महत्या कर ली थी।
निरीक्षक सत्येंद्र जोकी थाना सेक्टर- 126 के प्रभारी हैं। उनसे मिली जानकारी के मुताबिक शाहपुर गांव में रहने वाले 25 साल के सुरेश आर्य ने भी सोमवार को पंखे से लटक कर खुदकुशी की। इसी तरह की एक ओर सेक्टर- 58 से मिली जानकारी के मुताबिक, कुमारी नेहा ने भी मानसिक तनाव के चलते खुदकुशी कर दुनिया को अलविदा कह दिया। नेहा मात्र 20 वर्ष की थी। नेहा ने भी पंखे से लटककर फांसी लगाई थी।इसी घटना से जुड़ी एक और घटना दनकौर थाना के बिलासपुर से सामने आई। बिलासपुर में रहने वाले राकेश जो कि 42 साल के थे। उन्होंने भी खुदकुशी की। उन्होंने जहरीला पदार्थ खाकर दुनिया को अलविदा कह दिया। आत्महत्या करने का कारण अभी तक सामने नहीं आया है। पुलिस कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

About Post Author