राज्यपाल के राष्ट्रपति शासन लगाने वाले बयान पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बरसाए तीखे बोल

लवी फंसवाल। आम आदमी पार्टी की दिल्ली समेत पंजाब में भी सरकार है। दिल्ली की तरह ही अब पंजाब में भी आप सरकार का राज्यपाल के साथ विवाद खुलके सामने आ रहा है। अभी‌ तक तो सिर्फ दिल्ली की केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच की लड़ाई ही‌ सुर्खियां बटोर रही थीं, लेकिन अब तो पंजाब में भी राज्यपाल और सरकार के बीच विवाद की ख़बरें काफी ज्यादा चर्चा का विषय बनी हुई है। आपको बता दें कि, शुक्रवार को राज्यपाल ने सीएम मान को राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की चेतावनी भी दे दी है। जिसके बाद सीएम ने भी तीखे बोल बरसाते हुए, राज्यपाल पर हमला बोला है।
आज जब चंडीगढ़ में पंजाब के सीएम मीडिया से बात कर रहे थे तब उन्होंने कहा , “कल राज्यपाल ने पंजाब के शांतिपसंद लोगों को धमकी दी कि वह राष्ट्रपति शासन लगा देंगे। राज्यपाल ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। जब से हमारी सरकार आई है, बहुत काम किए गए हैं। सिर्फ अगस्त महीने में 41 किलो हेरोइन ज़ब्त की गई। अब तक 753 गैंगस्टर गिरफ्तार हुए। 786 हथियार और वाहन ज़ब्त किए गए हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह नियंत्रण में है।”
आपको बता दें कि पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने शुक्रवार को भगवंत मान को धमकी दी थी कि वह राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश कर सकते हैं। जिस पर राज्यपाल ने कहा था कि अगर उन्हें उनके पत्रों का जवाब नहीं मिला तो वह फौजदारी प्रक्रिया भी शुरू कर सकते हैं। इससे यह पता चलता है कि राज्यपाल पुरोहित ने संकेत दिया है कि वह अपने पुराने पत्रों का जवाब नहीं मिलने से नराज हैं। राज्यपाल ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को धमकी देते हुए कहा है कि वह संवैधानिक तंत्र की विफलता पर राष्ट्रपति को रिपोर्ट भेज सकते हैं। उन्होंने कहा है कि वह संविधान के अनुच्छेद 356 और भारतीय दंड संहिता की धारा 124 के तहत अंतिम निर्णय लें, इससे पहले सीएम मान उचित कदम उठाएं।

About Post Author