Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

पीएम मोदी का चुनाव के लिए पश्चिम यूपी का सफर आज से होगा शुरू

Aakriti Gaur

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव 2024 नज़दीक आ रहें हैं वैसे-वैसे, सभी राजनीतिक दल भी अधिक से अधिक प्रचार और रैलियां आयोजित करने के लिए कमर कस रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्रचार में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।
अपने अगले अभियान के सिलसिले में अब वह अपनी प्रचार रैलियों और रोड शो के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश का रुख करेंगे। पश्चिमी यूपी में पीएम मोदी का प्रचार अभियान 19 अप्रैल यानी आज से शुरू होगा साथ ही लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में आज 102 संसदीय क्षेत्रों में वोटिंग भी शुरू हो जाएगी।

पीएम पहले ही मेरठ, सहारनपुर और पीलीभीत में तीन रैलियां कर चुके हैं, जहां आज पहले चरण में मुरादाबाद, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और नगीना की अन्य सीटों के साथ मतदान होगा।

पीएम आज अमरोहा से रैलियों को संबोधित करना शुरू करेंगे। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी जिन सीटों पर हार गई थी, उनमें से एक सीट अमरोहा भी है, 26 अप्रैल को दूसरे चरण के दौरान अमरोहा में मतदान होना है।

2019 में विजयी उम्मीदवार रहे कुंवर दानिश अली 2024 में कांग्रेस-सपा उम्मीदवार के रूप में फिर से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं बीजेपी से देवेन्द्र नागपाल चुनाव लड़ेंगे.

20 अप्रैल को पीएम के संबोधन के एक दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी अमरोहा में प्रचार करने वाले हैं।

अमरोहा में संबोधन के बाद पीएम 22 अप्रैल को अलीगढ़ और हाथरस में रैलियों को संबोधित करेंगे। दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में बीजेपी ने 2019 का चुनाव जीता था। हालांकि राजवीर सिंह दिलेर ने 2019 में हाथरस में सीट जीती थी, लेकिन 2024 के चुनावों के लिए उनकी जगह अनूप वाल्मीकि ने ले ली है। जबकि, मौजूदा सांसद सतीश गौतम फिर से अलीगढ़ से चुनाव लड़ रहे हैं।

पीएम 25 अप्रैल को आगरा और फतेहपुर सीकरी में सार्वजनिक बैठक भी करेंगे। आगरा से बीजेपी के मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर आगरा से चुनाव लड़ रहे हैं। मौजूदा सांसद राजकुमार चाहर फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ रहे हैं।

पीएम मोदी 25 अप्रैल को बरेली, आंवला और शाहजहांपुर में भी रैलियों को संबोधित करेंगे।

Exit mobile version