Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

अगले महीने राजस्थान जाएंगे पीएम मोदी, मानगढ़ धाम में जनसभा को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी

पीएम मोदी

छाया सिहं। राजस्थान भाजपा के पदाधिकारियों ने मंगलवार को जयपुर में राजस्थान भाजपा मुख्यालय में एक बैठक बुलाई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक नवंबर को राज्य की प्रस्तावित यात्रा की तैयारियों पर चर्चा की गई। अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी आदिवासी जिले बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। मानगढ़ राजस्थान-गुजरात सीमा पर बांसवाड़ा जिले में आनंदपुरी के पास एक पहाड़ी पर स्थित है। गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं जबकि राजस्थान और मध्य प्रदेश में 2023 में चुनाव होंगे।

ऐसे में मोदी की मानगढ़ का दौरा भी तीन राज्यों गुजरात, एमपी और राजस्थान के आदिवासी क्षेत्र में एक नया राजनीतिक समीकरण बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगा। मंगलवार को हुई बैठक में प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, सह प्रभारी विजया राहतकर, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, सांसद सी.पी. जोशी, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, विधायक वासुदेव देवनानी और पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

राजस्थान में विपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने पत्रकारों से कहा कि मानगढ़ वह भूमि है जहां से स्वतंत्रता संग्राम की शुरूआत हुई थी। उन्होंने कहा, अब पीएम मोदी की यात्रा उन लोगों को श्रद्धांजलि देगी, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दी। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि मानगढ़ धाम में पीएम नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर मंगलवार को प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई।

उन्होंने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम मानगढ़ धाम में होगा। इस धाम में अंग्रेजों की गोलियों से एक ही दिन में 1500 भील आदिवासी शहीद हो गए थे। अब अगर पीएम उनकी याद में कोई कार्यक्रम करेंगे तो कार्यक्रम बड़ा होगा और संदेश भी बड़ा होगा, कई दशकों से मांग की जा रही है कि मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा दिया जाए।

Exit mobile version