करवा चौथ पर पत्नी को दें खूबसूरत उपहार

करवा चौथ पर पत्नी को दें खूबसूरत उपहार

करवा चौथ पर पत्नी को दें खूबसूरत उपहार

अंकित तिवारी। कार्तिक कृष्ण पक्ष चतुर्थी का दिन किसी भी सुहागन स्त्रियों के लिए साल का सबसे शुभ दिन माना जाता है। इस दिन देश की अधिकांश महिलाएं अपने पति की दीर्घायु एवं अच्छी सेहत के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है, करवा चौथ व्रत अन्न-जल होने के कारण अत्यधिक कठिन व्रत माना जाता है, पिछले कुछ वर्षों से अविवाहित लड़कियां भी सुयोग्य वर के लिये करवा चौथ का व्रत रखने लगी है। लेकिन क्या कभी पति ने सोचा कि उसके स्वस्थ जीवन की कामना के लिए कठिन व्रत रखती है, तो वह अपनी पत्नी को क्या देता है। अगर इस सवाल का मंथन आपमें भी चल रहा है तो निश्चित रूप से यह लेख आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है, क्योंकि यहां हम आपको बताएंगे कि आप अपनी धर्म-पत्नी को क्या गिफ्ट करें कि उसका चेहरा प्रसन्नता से खिल उठे इस वर्ष 13 अक्टूबर 2022 दिन गुरुवार को करवा चौथ मनाया जायेगा।

पारंपरिक साड़ी

हिंदू धर्म में व्रत एवं त्योहारों में अधिकांश महिलाएं साड़ियां पहनना पसंद करती हैं, और मान्यता भी है, कि सुहागन स्त्रियां साड़ी में ज्यादा सुंदर दिखती है। एक पत्नी देवी लक्ष्मी के समान मानी जाती है, जिसकी वजह से घर में सुख, शांति एवं समृद्धि आती है। अगर करवा चौथ व्रत के दिन आप अपनी पत्नी को लाल रंग की बनारसी, सिल्क अथवा कांजीवरम की साड़ी गिफ्ट करेंगे, तो निश्चित रूप से उसे खुशी मिलेगी।

पेंडेंट नेकलेस

हर स्त्री का पहला रुझान आभूषण होता है, भले ही वह 22 कैरेट का ना हो। अगर आप इस अवसर पर अपनी पत्नी को करवा चौथ के उपलक्ष्य में एक दिल के आकार का हार अथवा सिग्नेचर स्टाइल का नेकलेस या कस्टमाइज डबल नेम पेंडेंट गिफ्ट करते हैं, तो आप अपनी पत्नी के चेहरे पर मोहिनी मुस्कान आसानी से देख सकते हैं, क्योंकि आजकल ऐसे आभूषणों का खूब चलन है. आपका यह प्यारा सा गिफ्ट आपकी पत्नी पारिवारिक अथवा विशेष समारोहों में पहन कर गौरवान्वित होगी।

हेयर स्ट्रेटनर, बॉडी मसाजर, ट्रिमर इत्यादि

किसी भी कामकाजी महिला के लिए बॉडी मसाजर, ट्रिमर अथवा हेयर स्ट्रेटनर जैसी रिलीफ देने वाली इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं आज की जरूरत बन चुकी है, जिसका इस्तेमाल वह फुरसत के समय कर रिलीफ महसूस कर सकती है। इस तरह के उपयोगी उपहार बहुत ज्यादा महंगी नहीं होने के कारण आपके लिए उसे खरीदना मुश्किल नहीं होगा, साथ ही पत्नी को ये उपहार पसंद भी आयेंगे साथ ही उन्हें लगेगा कि उनका पति उनका ध्यान भी करता है।

म्यूजिकल एलेक्सा

इन दिनों म्युजिकल एलेक्सा नामक इंस्ट्रूमेंट की बड़ी मांग है। म्युजिकल एलेक्सा आपके आदेश पर आपका पसंदीदा संगीत अथवा भजन सुनाता है, महिलाओं ही नहीं पुरुषों में इसे लेकर विशेष उत्सुकता है, अगर आप इसे अपनी पत्नी को गिफ्ट के रूप में देना चाहें तो निश्चित रूप से आपकी पत्नी को बहुत खुशी होगी।

आधुनिक सुविधाओं वाले रिस्ट वॉच

इन दिनों रिस्ट वॉच की नई-नई किस्में बाजार में उपलब्ध हैं, मजे की बात यह है कि इन घड़ियों में समय देखने के अलावा और भी तमाम तकनीकी जानकारियां हासिल की जा सकती हैं। मसलन आप इससे ब्लड प्रेशर, अथवा ब्लड शुगर की जांच कर सकते हैं, लेकिन हालिया रिलीज हुई रिस्ट वॉच में मोबाइल फोन, कैमरा आदि की भी सुविधाएं जुड़ गई हैं। इनकी कीमत 2 हजार से एक लाख रुपये बताई जा रही है, आप अपनी क्षमतानुसार रिस्ट वॉच खरीदकर अपनी प्रिय पत्नी को गिफ्ट कर सकते हैं।

About Post Author