मोहम्मद शमी ने कंगारुओं से छीना मैच, 6 गेंद में 3 खिलाड़ियों को किया आउट

मोहम्मद शमी ने कंगारुओं से छीना मैच

मोहम्मद शमी ने कंगारुओं से छीना मैच

टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन के बाद आज ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हराया है। मैच के आखिरी में मोहम्मद शमी ने करिशमा कर दिया। ऐसे में जहां आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों की दरकार थी लेकिन शमी ने 6 गेंदों में सिर्फ 4 ही रन खर्च किए और उन्होंने 3 विकेट झटके। जिससे भारतीय टीम के हिस्से में जीत आयी।
ऐसे में आज के मैच में आखिरी ओवर में भारतीय टीम ने कुल 4 विकेट चटकाए जिसमें एक रन आउट रहा। शमी ने मैच में एक ही ओवर फेंका और वो जीत के हीरो बन गए. उन्होंने 4 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस मैच में यदि बात खिलाड़ियों के रिकॉर्ड की बात करें तो केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों के दम पर 186 रन बनाए। तो वही मैच में राहुल ने 57 और सूर्यकुमार ने 50 रनों की पारी खेली।
इस दौरान एरॉन फिंच ने 54 गेंदों में 79 रनों की पारी खेली. उनके अलावा मिचेल मार्श ने 18 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल ने भी 23 रन बनाएं। इस दौरान पहली गेंद में शमी ने 2 रन दिए। दूसरी गेंद पर भी वो 2 रन दे बैठे
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत ने ओपनर केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए. राहुल ने 33 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली जबकि सूर्यकुमार यादव ने 50 रन बनाए. विकेटकीपर दिनेश कार्तिक 14 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हुए वहीं विराट कोहली ने 19 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाए।

About Post Author