Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

राजीव गांधी की जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने श्रद्धांजलि दी, राहुल और प्रियंका गांधी ने किया नमन

राजीव गांधी की जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने श्रद्धांजलि दी, राहुल और प्रियंका गांधी ने वीर भूमि जाकर किया नमनपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज देश 78वीं जयंती इस मौके पर उनके पुत्र राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी ने वीर भूमि जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसी के साथ ही देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी राजीव गांधी की जयंती पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि ‘हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन.’।अपने पिता को याद करते हुए राहुल ने एक वीडियो को शेयर किया है।”पापा, आप हर पल मेरे साथ, मेरे दिल में हैं. मैं हमेशा प्रयास करूंगा कि देश के लिए जो सपना आपने देखा उसे पूरा कर सकूं।

कांग्रेस ने राजीव गांधी को बताया 21वी सदी का वास्तुकार: कांग्रेस पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक पिक्चर शेयर करते हुए लिखा है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की जयंती पर हम उन्हें शत शत नमन करते हैं। “21वीं सदी के भारत के वास्तुकार” के रूप में सम्मानित, यह उनकी दूरदर्शिता के माध्यम से था जिसने भारत में आईटी और दूरसंचार क्रांति की शुरुआत की। आज हम उनकी विरासत का जश्न मनाते हैं।बता दें, 20 अगस्त 1944 को राजीव गांधी का जन्म हुआ था. 37 साल की उम्र में राजीव गांधी ने राजनीति में कदम रखा था भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने 1984-89 के दौरान पद संभाला था। यह आखिरी बार था जब कांग्रेस को लोकसभा में बहुमत मिला था। 1991 में लिट्टे के आत्मघाती हमलावर ने राजीव गांधी की हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें: https://iimtnews.com/the-distance-from-gorakhpur-to-prayagraj-reduced-by-80-km-cm-yogi-will-do/

Exit mobile version