पढ़ाई छोड़कर 14 साल की ही उम्र में मॉडलिंग करने लगी थीं कैटरीना

कैटरीना

कैटरीना


छाया सिंह। बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ किसी परिचय के लिए मोहताज नहीं हैं। उनकी खूबसूरती और शानदार अभिनय के लिए पूरे देश में लोग उनके दिवाने हैं। वह अपने काम को लेकर काफि गंभीर है, वर्तमान में बॉलीवुड की सबसे टॉप अभिनेत्रियों में से कैटरीना आज भी भारतीय सिनेमा की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एक्ट्रेस में से एक हैं। बीते साल ही अभिनेता विक्की कौशल के साथ शादी के बंधन में बंधी कैटरीना इस साल शादी के बाद अपना पहला जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर वह अपने पति के साथ मालदीव गई हुई हैं।

आइये जानते है, उनके 39वें जन्मदिन के बारे में कुछ खास बातें-
बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी कैटरीना की हिंदी फिल्म जगत में शुरुआत कुछ खास नहीं थी। कैटरीना ने फिल्म ‘बूम’ में अपना किरदार अच्छे से ना निभा पाने के कारण उन्हे उसमें कामयाबी नहीं मिली थी। हालांकि, इस मिली नाकामी से कैटरीना ने हार नहीं मानी और आज वह अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री के हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक हैं।
कैटरीना अपने सात भाई-बहनों में से अपनी मां के बेहद करीब हैं। बहुत कम ही लोग जानते होंगे, कि इस अभिनेत्री ने कम उम्र में ही पढ़ाई छोड़ने के बाद सिर्फ 14 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। मॉडलिंग की दुनियां में उन्हें सफलता मिलने पर उन्होंने फिल्म जगत में अपनी शुरुवात की।
अपने लंबे फिल्म करियर के दौरान कैटरीना ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों में नमस्ते लंदन, हमको दीवाना कर गए, सिंह इज किंग, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, अजब प्रेम की गजब कहानी जैसी फिल्में शामिल हैं। कैटरीना की संपत्ति की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना एक फिल्म के लिए 10-11 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। बीते साल आई एक रिपोर्ट के मुताबिक यह अभिनेत्री करीब 224 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं।

About Post Author

आप चूक गए होंगे