औद्योगिक मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- अब बिहार बदल गया है

शाहनवाज हुसैन

शाहनवाज हुसैन

अंकित कुमार तिवारी। बिहार के औद्योगिक मंत्री शाहनवाज हुसैन ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा है कि वह समय चला गया जब राज्य की स्थिति पर अपहरण और शूल जैसी फिल्में बनती थी। एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहाकि शूल और अपहरण के काल से बिहार बाहर आ चुका है।


फिल्म इंडस्ट्री को अब नये बिहार के रुप में देखना चाहिए और अब गंगाजल और अपहरण जैसी फिल्म नहीं बनना चाहिए क्योंकि अब विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।अब औद्योगिक और आर्थिक विकास के तरफ आगे बढ़ रहा है। डबल इंजन की सरकार के क्रार्यकाल में हम विकास के तरफ बढ़ रहे हैं । दिल्ली में 12 मई को ईनवेस्टर्स समिट के आयोजन के अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और नेपाल तक के बजार को सामने रखा जाएगा।

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ईनवेस्टर्स समिट के मुख्य अतिथि होंगे। समिट में शाहनवाज हुसैन बताएंगे किस-किस क्षेत्र में निवेश करना सुरक्षित है।शाहनवाज़ हुसैन के अनुसार टेक्सटाइल और फुड प्रोसेसिंग पर अब अधिक ध्यान दिया जाएगा। बहुत जल्द हम टेक्सटाइल ,लेदर नीति और एक्सपोर्ट नीति लेकर आएंगे । अब बिहार में एक डेडिकेटेड भवन भी बन रहा है जो निवेश करने में सात दिन के अंदर जरुरी क्लियरेंस देगा पिछले साल में 30 हजार करोड़ के एथनाल में निवेश आया है और बिजली आपूर्ति भी पूरी है।


फिलहाल अभी कोरोना के कारण बेरोजगारी बढ़ी है जिसके लिए उद्योगों का विस्तार किया जा रहा है जिससे लोग दूसरी जगह न जाकर ही कारोबार करेंगे ताकि बेरोजगारी दूर हो सके। बिहार के कारीगर ही उद्योगों में सुधार लाएंगे। हवाई अड्डा एक मुद्दा है जिस पर बहुत जल्द काम शुरु कर दिया जाएगा। नेपाल से लेकर पश्चिम बंगाल के बाजारों में भी निवश होगा। हमारी सरकार हमेशा विकास के लिए ही काम करेगी। डबल इंजन की सरकार में कारगार साबित हुई है और 2025 तक हम सरकार के नीतियों पर काम करते रहेंगे।