Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

दिल्ली में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम, मैच में बारिश डाल सकती है खलल

भारतीय टीम मैच

भारतीय टीम मैच

अंकित तिवारी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबले खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर के 1:30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 9 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं टीम इंडिया ने वापसी करते हुए दूसरे मुकाबले को 7 विकेट से जीता। आज का मुकाबला दिल्ली में खेला जाना है। ऐसे में मुकाबले में बारिश खलल डाल सकती है, क्योंकि यहां लगातार तीन दिनों से बारिश हो रही है। आज भी यहां बारिश होने की संभावना है। ऐसे होती है तो इस बात की पूरी संभावना है कि ओवरों में कटौती की जा सकती है।
साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे शिखर धवन का अबतक कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं। इस वनडे सीरीज में उनके बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले हैं। वहीं टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल भी रन बनाने के लिए जूझते नजर आए हैं। ऐसे में आज इस फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया चाहेगी की ये दोनों बल्लेबाज आज टीम को एक अच्छी शुरुआत दें।
संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर शानदार फॉर्म में हैं, दोनों खिलाड़ी का सीरीज में अब बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. श्रेयस अय्यर ने पिछले मुकाबले में शानदार शतक जड़ टीम को जीत दिलाई थी। वहीं पिछले मुकाबले में ईशान किशन भी शानदार फॉर्म में नजर आए। ऐसे में दोनों खिलाड़ी आज के इस निर्णायक मुकाबले में अपनी अपनी फॉर्म बरकरार रखना चाहेंगे। गेंदबाजी की बात करें तो पिछले मैच में मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया था। सिराज ने जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश किए हैं।
भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, आवेश खान, रवि बिश्नोई, मोहम्मद मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद और राहुल त्रिपाठी।
साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), जानेमन मलान, क्विंटन डिकॉक, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसेन, एनरिक नॉर्किया और एंडिले फेहलुक्वायो।

Exit mobile version