मेवात हिंसा के बाद दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद पुलिस की बढ़ी चिंता, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिष्द निकाल रही हैं रैलियां

राजतिलक शर्मा। नूंह, पवलव और गुरूग्राम में भड़की साम्प्रदायिक हिंसा की आग अब दूसरे राज्यों में पहुंच सकती है। आशंका जताई जा रही है कि इसकी चिंगारी अब दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद को भी अपनी चपेट में ले सकती है। नूंह हिंसा को देखते हुए अब बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली- इनसीआर में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। इसको देखते हुए पुलिस सभी जगह पर मुस्तेद हो गई है। पुलिस बार्डर पर हर गाड़ी की गहनता से जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया है कि इस प्रकार की किसी भी हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाएगा।
मिली जानकारी के अनुसार मेवात में हिंदुओं पर हुए हमले के विरोध में विश्व हिंदू परिष्द और बजरंग दल दिल्ली के कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी के साथ ही इन दोनों संगठनों ने गाजियाबाद की नवयुग मार्केट में एक विशाल यात्रा निकाली जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया।
दिल्ली पुलिस के एक आलाधिकारी ने बताया कि हरियाणा के कई जिलों में हिंसा को देखते हुए गुरूग्राम से सटे दिल्ली के इलाकों में पुलिस की संख्या को भी बढ़ा दिया है।
वहीं हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि मेवात में हुई हिंसा के पीछे बड़ी साजिश दिखाई दे रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

About Post Author

आप चूक गए होंगे