Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

पश्चिमी यूपी,दिल्ली और हरियाणा सहित इन राज्यों में भारी बारिश के आसार

बारिश

बारिश

अमृतेश मिश्रा : मौसम विभाग कि माने तो 2 जून से पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज़ बारिश के आसार। असम और मेघालय 2 जून से 4 जून तक भारी बारिश का अनुमान है। अगले 5 दिनों  में बिहार , झारखंड, और पश्चिम  बंगाल में तेज बारिश और आंधी – तूफान के आसार हैं। दक्षिण पश्चिम मानसून की दस्तक के साथ ही केरल व आसपास के क्षेत्रों मे व देश के बिभिन्न हिस्सों मे प्री – मानसून गतिविधियां तेज़ हो गई है। आज दिल्ली हरियाणा व पश्चिमी युपी समेत देश के कुछ हिस्सों मे हल्की बारिश के साथ आंधी के आसार है। वही उत्तर पूर्व में भारी बारिश के आसार है। पिछले 24 घंटे मे मध्यप्रदेश समेत कुछ इलाकों मे फिर पारा चढ़ रहा है। उमस व गर्मी से लोग काफी  परेशान हैं। मौसम विभाग IMD के ताजा अपडेट में कहा गया है कि 2 जून से उत्तर-पूर्व में भारी वर्षा होने कि संभावना है।

मेघालय और असम में 2 जून से 4 जून तक भारी वर्षा का अनुमान है। आज से अगले 5 दिनों में बिहार, पश्चिम वंगाल और झारखंड में तेज वर्षा के साथ आंधी – तुफान के आसार हैं। एक बार फिर चढ़ने लगा पारा अगर गर्मी की बात करे तो देश के कुछ हिस्सों में पारा एक बार फिर चढ़ने लगा है। मुख्य रुप से मध्यप्रदेश, महाराष्ट और गुजरात के कुछ हिस्सों में ग्रीष्म लहर देखने को मिल सकती है। दिल्ली मे पारा 40 , भोपाल में 41 , अहमदाबाद में 43 ,लखनऊ और जयपुर में 42 डिग्री तक जा सकता है। एक निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट की माने तो लक्षदीप ,अंडमान निकोबार दीव्प समूह और केरल में हल्की भारी वर्षा होने की संभावना है।

Exit mobile version