Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

ईडी हिरासत के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई आज



आकृति गौड़

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की हिरासत के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी।

21 मार्च को दिल्ली के सीएम को दिल्ली में उनके आधिकारिक आवास पर दो घंटे से अधिक की गहन पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत की सजा सुनाई गई थी। ज्ञात हो कि वह ईडी द्वारा गिरफ्तार किये जाने वाले पहले मुख्यमंत्री हैं।

27 मार्च को उच्च न्यायालय ने दिल्ली के सीएम को अंतरिम राहत देने से यह कहते हुए इनकार कर दिया था, कि एजेंसी की मदद के बिना मामले को नहीं संभाला जा सकता और ईडी से उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए जवाब तैयार करने को कहा था।

मंगलवार को सुनवाई के दौरान एजेंसी ने केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पास इस बात का समर्थन करने के लिए सबूत है कि वह उत्पाद शुल्क घोटाले के “किंगपिन” और “प्रमुख साजिशकर्ता” थे।

एजेंसी ने आगे कहा कि, “श्री. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के मंत्रियों, आप नेताओं और कुछ अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर आबकारी नीति 2021-22 तैयार की थी।

ईडी ने कहा, “यह नीति साउथ ग्रुप को दिए जाने वाले लाभों को ध्यान में रखते हुए सावधानीपूर्वक तैयार की गई थी।”

AAP ने मनी लॉन्ड्रिंग का अपराध किया है जिसमें केजरीवाल का बड़ा योगदान है। एजेंसी ने निष्कर्ष निकाला कि इस प्रकार के, अपराध धारा 70, पीएमएलए 2002 के अंतर्गत आते हैं।

Exit mobile version