राजतिलक शर्मा

 (ग्रेटर नोएडा) शहर के नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में तीन दिवसीय ‘द माइंड इंस्टालर हैकथॉन 2.0 2K24’  का बुधवार को समापन हो गया। जिसमें दिल्ली-एनसीआर सहित देश से 215 छात्रों की टीम ने पंजीकरण कराया। 24 घंटे के हैकथॉन के लिए 29 टीमों को शॉर्टलिस्ट किया गया। दो दिन ऑन लाइन और एक दिन चले प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रूप में आईइए के वाइस प्रेजिडेंट विशाल गोयल, आईइए के जनरल सेक्रेटरी संजीव शर्मा, और एडोबी प्राइवेट लिमिटेड के प्रिंसिपल टेक्निकल प्रोग्राम मैनेजर अमित जैन ने भाग लिया। अतिथियों  का स्वागत कॉलेज ऑफ ग्रुप के डॉयरेक्टर डॉ. केके पालीवाल व आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के डॉयरेक्टर डॉ. एसएस त्यागी ने किया।

इस मौके पर विशाल गोयल ने कहा कि आज के समय में छात्रों के लिए हैकथॉन के अंतर्गत इंटरनेट ऑफ थिग्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस डाटा साइंस के क्षेत्र में रोजगार और रिसर्च के असीम अवसर है। दूसरी तरफ संजीव शर्मा ने कहा कि इस तरह के प्रोग्राम से छात्र कॉलेज स्तर पर ही समस्याओं को हल करने के लिए अपने कौशल और नॉलेज का प्रयोग कर रहे हैं। दूसरी तरफ अमित जैन ने भी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हैकथॉन छात्रों को प्रतियोगी क्षमता को बढ़ाने का काम करेगा साथ ही प्रोग्रामिंग और कोडिंग जैले क्षेत्र में आने वाले अवसरों के लिए भी तैयार करेगा।

कार्यक्रम के अंत में एनआईईटी कॉलेज की टीम ‘टेक एनईआरडीएस’ के अभय प्रताप सिंह, अमित श्रीवास्तव, शुभम जोशी, व ऋषभ डिमरी को ने प्रथम स्थान, भगवान परशुराम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की टीम (बिट ब्लॉकर्स) के संचिता भारद्वाज, अतुल कुमार सिंह, और शिवांश तोमर, को दूसरा स्थान और आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज की टीम( सीसीसी) के छात्र राम आशीष मौर्य, रिया तिवारी, शिवम उपाध्याय, और शैल राठौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर छात्रों को सर्टिफिकेट और नगद राशि दी गई। प्रोग्राम के दौरान आईआईएमटी लैडर बिजनेस फाउंडेशन के इनक्यूबेशन मैनेजर मयंक राज, डॉ. सीमा नायक, शाश्वत दास, सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

About Post Author