मथुरा के चार साधुओं को महाराष्ट्र के सांगली में बच्चा चोरी के शक में जमकर पीटा, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

साधू

साधू

महाराष्ट्र के सांगली जिले में मथुरा के चार साधुओं को बच्चा चोरी के शक में बेरहमी के साथ पीटा गया है। पुलिस के अनुसार चारों साधु बीजापुर से पंढरपुर दर्शन करने के लिए जा रहे थे। जब यह लोग पंढरपुर जा रहे थे तभी सांगली के स्थानीय निवासियों ने इन्हें रोक लिया और उनसे सवाल-जबाव करने लगे। लेकिन भाषा के चलते दोनों एक दूसरे की बात नहीं समझ पाए। भाषा नहीं समझ पाने के कारण स्थानीय लोग इन साधुओं को बच्चा चोर समझ बैठे और उनके साथ जमकर मारपीट की। मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे साधुओं को जीप में बिठाया लेकिन लोगों में इतना आक्रोश था कि साधुओं को जीप से खीचकर मारपीट की।

सांगली के स्थानीय लोगों के बीच से पुलिस ने किसी तरह से साधुओं को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार किसी भी साधु की हालत बयान देने की नहीं है। अभी तक पुलिस ने किसी के इस मामले में किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की है। दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि जैसे ही साधुओं की हालत में सुधार होगा तो उनका बयान लिया जाएगा।

बता दें कि दो साल पहले महाराष्ट्र के पालघर में 16 अप्रैल 2020 को दो साधुओं और एक ड्राइवर की हत्या कर दी गई थी। 16 अप्रैल की रात 70 साल के कल्पवृक्ष गिरी, सुशील गिरी (35) अपने ड्राइवर नीलेश तेलगाडे (30) के साथ ओमिनी वैन से सूरत जा रहे थे।

दोनों साधु वाराणसी के जूना अखाड़ा के थे और वे सूरत में महंत श्री राम गिरी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे। वारदात के वीडियो सामने आने के बाद घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों पर सवाल उठे थे। लिंचिंग बच्चा चोरों की अफवाह उड़ने के बाद हुई थी।

About Post Author