Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

नोएडा के सेक्टर 21 में दीवार गिरने से चार मजदूरों की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

दीवार गिरने से चार मजदूरों की मौत

दीवार गिरने से मजदूरों की मौत

मंगलवार नोएडा के सेक्टर 21 में बनाई जा रही दीवार गिर गई। दीवार गिरने से चार मजदूरों की दबकर मौत हो गई। दूसरी तरफ आशंका जताई जा रही है कि कई मजदूर दीवार के मलबे में दबे हो सकते हैं। इस हादसे पर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। साथ ही जिले के आधिकारियों को मौके पर पहुंचकर तुरंत युद्धस्तर पर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा आज( मंगलवार) सुबह 10 बजे के करीब हुआ। जब बांउन्ड्री वॉल की नाली की मरम्मत की जा रही थी तभी 200 मीटर दीवार अचानक भरभराकर गिर गई। जिसके बाद वहां पर चीखपुकार मच गई। घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस प्रशासन स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गया। जानकारी में यह भी बात सामने आ है कि नाली की सफाई 12 मजदूर कर रहे थे। जिले के डीएम सुहास एल. वाई. ने पूरी घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

बीते दिनों लखनऊ में भी हुआ था हादसा

पिछले शनिवार को भी लखनऊ में बारिश के कारण एक दीवार गिर गई थी जिसके कारण दो परिवार को 9 लोगों की मौत हो गई। मरने वाले सभी लोग मजदूरी का काम करते थे। हादसा शनिवार सुबह 3 बजे के करीब कैंट इलाके के दिलकुशां में सेना की आफिसर्स कालोनी गौर इंक्लेव में हुआ, जहां पर तीन दिन से लगातार बारिश हो रही थी।  दो घंटे तक लगातार तीनों टीमों ने राहत कार्य जारी रखा। पुलिस प्रशासन की तेजी के कारण मलबे से दो लोगों को जिंदा निकाल लिया गया। मरने वाले सभी लोग झांसी और मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ के रहने वाले थे।

Exit mobile version