फॉलो करें मेकअप के इन तरीकों को और दें आईब्रो का नया शेप

आईब्रो

आईब्रो


निधि वर्मा,- क्या आपका भी उन महिलाओं की लिस्ट में शुमार है जो खुद के लिए समय निकाले में नाकामयाब रहती हैं बिजी शेडयूल के कारण महिलाएं खुद के लिए ज्यादा समय नहीं निकाल पाती है। ऐसे में उनके लिए ब्यूटी रूटीन तो दूर उन्हें आईब्रो तक कारने का समय नहीं मिलता है। आईब्रो आपके फैशन और स्टाइल गेम को एक लेवर ऊपर ले जाने की शक्ति रखती हैं, और अगर इसही तरीके से नहीं
किया गया तो इसका बहुत बड़ा असर भी हो सकता है। लेकिन कुछ बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट की मदद से आप अपनी बढ़ी हुई आईब्रो को छुपाने और संवार सकते हैं। उन बिजी महिलाओं के लिए आज हम बता रहे हैं कुछ ऐसे ट्रिक्स और हैक्स जिनकी मदद से आप अपनी आईब्रो को ठीक कर सकती हैं।
अपनी आईब्रो को आकार में रखने और उन्हें सुंदर दिखाने के लिए उन्दें ट्रिम करना जरूरी है। हालांकि, अगर आपने या आपके ब्यूटीशियन ने अपकी आईब्रो को ज्यादा ट्रिम किया है तौ यह नेचुरल शेप को बर्बाद कर सकता है। ऐसी स्थितियों में, एक अच्छी आईब्रो पेंसिल या जेल का इस्तेमाल ऐसी छाया में करना बेहतर होता है जो आपकी नेचुरल आईब्रो के रंग को मैच करने में सबसे करीब हो। इसके लिए आईब्रो पेंसिल लें और अपनी आईब्रो की नेचुरल हेयरलाइन के साथ एक बाहरी रेखा बनाएं और अगर जगह हो तो उसे भरें।
अपनी आईब्रो भरना या उन्हें मेकअप के साथ शेप देना आपके पूरे चेहरे को बना या बिगाड़ सकता है। आप अपनी आईब्रो में जो प्रोडक्ट लगा रहे हैं उससे सावधान रहें। अगर नेचुरल रूप से आपकी मोटी आईब्रो हैं तो पाउडर वाले आइब्रो प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से बचें और इसके बजाय जेल बेस का इस्तेमाल करें। जब शेप करने और इसे नेचुर लुक देने की बात आती है तो जेल-आधारित आईब्रो मेकअप बहुत अच्छे से काम करता है।

आप चूक गए होंगे