पाकिस्तान में आतंकी हमला में पांच पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल

Rajtilak Sharma पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्बा में सोमवार के दिन एक गाड़ी को आईआईडी से उड़ा दिया। इस धामाके में पांच पुलिस वालों की मौत हो गई है। साथ ही 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक हमले को उस समय अंजाम दिया गया जब बाजौर जिले में पोलियो अभियान में ड्यूटी पर लगी पुलिस की टीम को ट्रक के द्वारा किसी दूसरे स्थान पर ले जाया जा रहा था। घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पाताल में भर्ती कराया गया है जहां पर कई की हालत नुजाक बताई जा रही है।

अफगानिस्तान में तालिबान के शासन से पाक में बढ़े हमले

जहां पर इस हमले को अंजाम दिया गया है वह इलाका अफगानिस्तान की सीमा से लगा हुआ है। 2021 में अमेरिका के जाने के बाद अफगानिस्ता में तालिबान की सरकार हुकूमत कर रही है। बता दें कि जब से तालिबान का शासन आया है तब से पाकिस्तान में अफगानिस्तान की सीमा पर हमले बढ़े हैं। इससे पहले भी इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि इसके पीछे भी तालिबान का हाथ है। हांलाकि किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

 रविवार को भी हुआ था हमला

रविवार को भी पाकिस्तान के खैबर में एक आतंकी हमला हुआ था जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। हमला दो अज्ञात बंदूकधारियों ने किया था जिसमें उन्होंने दो गाड़ियों पर अंधाधुन गोलियां बरसाई थी। इस हमले की भी अब तक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि खैबर इलाका शिया और सुन्नियों के बीच हिंसा के लिए जाना जाता है। हमले के आंकड़ों को देखे तो पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पिछले साल 419 आंतकी हमले हुए, जिसमें 620 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।  

About Post Author