सभी में सीखने का भाव होना चाहिएः कपिल देव अग्रवाल

अग्रवाल

अग्रवाल

समाज के प्रत्येक क्षेत्र में स्किल है। समस्त जीवन सभी लोग छात्र बने रहते हैं क्योंकि प्रत्येक पल व्यक्ति कुछ न कुछ सीखता है। सभी में सीखने का भाव होना भी चाहिए, क्योंकि लाखों लोग हमसे ज्यादा जानते हैं। यह बातें मुख्य अतिथि के रूप में शामिल यूपी के कौशल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल ने आईआईएमटी कॉलेज समूह द्वारा आयोजित डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम राष्ट्रीय प्रतिभा प्रतियोगिता परिणाम घोषित होने के दौरान कहीं।

कार्यक्रम में सीओओ,एनईजीडी भारत सरकार के डॉ विनय ठाकुर, और निदेशक एनएसयूटी वेस्ट कैंपस, दिल्ली के डॉ. ए.पी.मित्तल ने भी अपने विचार छात्रों के समक्ष रखे। डॉ. विनय ठाकुर ने कहा कि छात्रों को किताबों का गहराई से अध्यनन करना चाहिए ताकि छोटी से छोटी बातों का पता चल सके। यह बात ठीक है कि आज का युग डिजिटलाइजेशन का है लेकिन जो ज्ञान छात्रों को किताबों से मिल सकता है वह ओर कहीं से नहीं मिल सकता है। इस दौरान तकनीकी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने विजेता छात्रों को लैपटॉप, स्मार्ट फोन, गूगल असिस्टेंस स्पीकर और स्मार्ट वॉच सहित सर्टिफिकेट प्रदान किए। वहीं आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज के समय में हर क्षेत्र में कंपटिशन है अगर छात्र मेहनत करेंगे तो वह हर बाधा को पार कर जाएंगे।

इस मौके पर कॉलेज समूह के जनरल डॉयरेक्टर डॉ. एम.के. सोनी सहित, सभी डॉयरेक्टर, डीन, एचओडी और फैक्लटी के अनेक लोग उपस्थित रहे। बता दें कि इस प्रतियोगिता परीक्षा को एमओई आईआईसी भारत सरकार के सहयोग से संपन्न कराया गया था। परीक्षा को दो चरणों में ऑनलाइन कराया गया। जिसमें 10वीं, 11वीं, 12वीं में पढ़ रहे और 12वीं कक्षा पास कर चुके छात्र और छात्राओं ने भाग लिया। परीक्षा में तर्कसंगत और समसामयिक प्रश्नों पर सवाल पूछे गए। 6 मार्च को हुई प्रथम चरण की परीक्षा के लिए देश भर से लगभग 5000 छात्रों ने भाग लिया जिसमें से 400 प्रतियोगी दूसरे चरण में पहुंचे। दूसरे चरण के लिए परीक्षा 13 मार्च को कराई गई थी।

About Post Author