नए साल पर करें पीली सरसों का उपाय, पूरे साल रहेगी खुशहाली

पीली सरसों

पीली सरसों

छाया सिंह। नए साल का इंतजार हर किसी को होता है। हर व्यक्ति नए साल पर नई शुरूआत करना चाहता है। जिस प्रकार से कहा जाता है, कि अगर सुबह की अच्छी शुरूआत होगी तो दिन भी अच्छा निकलेगा। ठीक उसी तरह साल का पहला दिन शुभ हो तो पूरा साल अच्छा बीतता है। सब चाहते हैं कि नया साल खुशहाली लेकर आए। नए साल पर कुछ उपाय करके या कहें कि टोटके कर के आप आपनी मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं। आज हम बताते है कि पीली सरसों के उपाय जो कि आपके जीवन की गति को बदल सकते हैं। साल 2023 की शुरूआत रविवार के साथ हो रही है इस दिन पीली सरसों के साथ कपूर लेकर चांदी या स्टील की कटोरी में जला दें। साथ ही 1 जनवरी को अपने इष्टदेव की पूजा करते समय गाय के गोबर के उपले पर पीली सरसों के दाने डालकर पूरे घर में धूनी घूमा दें। ऐसा करने  से घर में मां लक्ष्मी का वास होगा और नकारात्मक उर्जा बाहर निकलेगी। ऐसा करने से पूरे साल धन की देवी लक्ष्मी परिवार पर मेहरबान रहती है।

बुरी बला टलेगी

कई बार देखा गया है कि आदमी बहुत मेहनत करता है फिर भी उसके काम बिगड़ जाते हैं, कहने का मतलब है कि सफलता उससे दूर भागती है। वास्तु दोष या फिर नकारात्मक ऊर्जा के घर में होना इसका कारण हो सकता है। ऐसे में घर के हर कोने और छत पर पीली सरसों का छिड़काव कर दें। यह उपाय हर बुरी बला से व्यक्ति की रक्षा करता है, घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है।

पैसों की नहीं होगी कमी

नए साल के पहले हफ्ते के गुरुवार को पीली सरसों के कुछ दानें और कपूर को पीले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटका दें। यह टोटका पैसे संबंधी हर परेशानी को ठीक करेगा। मान्यता है इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। सालभर पैसों की तंगी नहीं होगी, कर्ज से छुटकारा मिलेगा।

सफलता की राह होगी आसान

नौकरी या व्यापार में तरक्की रुक गई है तो साल 2023 के पहले दिन पीली सरसों के कुछ दाने अपने सिर से 7 बार वार कर घर से कहीं दूर बाहर फेंक दें। कहते हैं इससे हर बाधा खत्म हो जाती है। सालभर व्यापार और नौकरी में कामयाबी का रास्ता आसान होगा।

नोट- आपको बता दें कि यहा पर दी गई सूचना केवल मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। आईआईएमटी न्यूज किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित क्षेत्र को लोगों से सलाह करें।

About Post Author