CSK vs GT: पहले मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

CSK vs GT: पहले मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

CSK vs GT: पहले मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

Ritik Sharmaआईपीएल 2023 का रोमांच शुक्रवार यानि 31 तारीख से शुरू हो रहा है। पहला मैच पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम को खेला जाएगा। मिनी ऑक्शन में गुजरात ने जहां नए खिलाड़ियों पर पैसा लगाया था तो वहीं, टीम चेन्नई ने बेन स्टोक्स पर बड़ी बोली लगाई थी। गुजरात टाइटन्स ने अपने पुराने खिलाड़ियों पर विश्वास दिखाया। हालांकि उन्होंने, केन विलियमसन और जोशुआ लिटिल पर पैसे जरूर लुटाए हैं। वहीं, चेन्नई ने भी अपने पुराने खिलाड़ियों पर विश्वास जताया है। पिछले साल के विवाद के बीच भी रवींद्र जडेजा को टीम ने रिटेन किया। दोनों ही टीमों ने ज्यादातर प्लेयर  को रिटेन कर अपने स्क्वाड को और मजबूत किया है। शुक्रवार को खेले जाने वाले पहले मैच में पांच ऐसे खिलाड़ियों पर नजर रहेगी, जो अपने परफॉर्मेंस से टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करते दिखेंगे।

1. बेन स्टोक्स

चेन्नई ने मिनी निलामी में बेन स्टोक्स पर 16.25 करोड़ रुपये खर्च किए थे। ऐसा माना जा रहा है कि धोनी के संन्यास के बाद वह टीम चेन्नई के अगले कप्तान बन सकते हैं। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में स्टोक्स ने फाइनल में मैच जिताने वाली पारी खेली थी। इसके अलावा इसी साल अपनी कप्तानी से न्यूजीलैंड को घर में टेस्ट सीरीज में हराया था। चेन्नई टीम के फैंस इनसे शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं।

2. हार्दिक पांड्या

गुजरात टाइटन्स को पहली ही बार में आईपीएल चैंपियन बनाने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की टी20 कप्तानी मिली। पिछले साल न्यूजीलैंड को हराकर उन्हीं के घर में टी20I सीरीज जीती, साल 2023 की में श्रीलंका और न्यूजीलैंड को टी20I सीरीज में हराया। हार्दिक बल्ले और गेंद से धमाकेदार प्रदर्शन करने में उस्ताद हैं। गुजरात टाइटन्स के लिए वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते दिखेंगे।

3. राशिद खान

इस समय के दुनिया के नंबर-1 टी20I गेंदबाज राशिद खान इस वक्त लाजवाब फॉर्म में हैं। हाल ही में खत्म हुई पाक के खिलाफ टी20I सीरीज में उन्होंने तीन विकेट लिएथे। उन्होंने, टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के लिए बेहतरीन प्रदर्शन भी किया था। साल 2022 सीजन के आईपीएल में राशिद खान सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में शामिल थे, साथ ही उन्होंने कई बार अपने बल्ले से भी योगदान दिया।

4. रवींद्र जडेजा

चोट के बाद वापसी करने वाले जडेजा, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों के लिए कहर बनकर टूटे। न केवल गेंदबाजी में बल्कि उन्होंने बल्ले से भी शानदार योगदान दिया। इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में गेंदबाजी से प्रभावित किया। पिछले साल जडेजा को सीएसके का कप्तान भी बनाया गया था। हालांकि, बीच टूर्नामेंट में ही धोनी को कप्तानी दोबारा सौंप दी गई थी क्योंकि जडेजा की कप्तानी में टीम अच्छा नहीं कर रहीं थीं, इन मतभेदों के चलते भी चेन्नई ने  इस हरफनमौला खिलाड़ी को रिटेन किया।

5. ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स के बेबाक ओपनर बल्लेबाज गजब की फॉर्म हैं। विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में भी इनके बल्ले से काफी रन बनते देखें गए हैं। पिछली साल चेन्नई के लिए गायकवाड़ कुछ खास तो नहीं पर कुछ मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक तक भी जड़े हैं। सीजन के शुरू होने से पहले ऋतुराज ने कहा था कि वह इस सीजन महेंद्र सिंह धोनी के लिए आईपीएल की ट्रॉफी जीतना चाहते हैं।

About Post Author